गुजरात: आज थमेगा पहले चरण का चुनाव प्रचार, मोदी, योगी और शाह समेत कई नेताओं की रैली

79 0

गांधीनगर:  गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव के लिए प्रचार अभियान आज शाम पांच बजे थम जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित बीजेपी के कई बड़े नेता आज रैली करेंगे. वहीं पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस के कई दिग्गज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. राज्य में पहले चरण का मतदान 9 दिसंबर को  होगा.

पीएम मोदी की आज एक जनसभा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज गुजरात के सूरत में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यह सभा दोपहर एक बजे सूरत की लिम्बायत विधानसभा में होगी. यह रैली बुधवार को होनी थी, लेकिन ओखी तूफान के चलते इसे आज के लिए स्थगित कर दिया गया था. मोदी आठ और नौ दिसंबर को कुल आठ जनसभाओं को संबोधित करेंगे. मोदी की आज होने वाली रैली से पहले सुबह नौ बजे से सूरत के कतरगाम में बाइकर्स की रैली निकाली जाएगी.

अमित शाह की तीन रैलियां

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आज गुजरात में तीन जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वह आज सुबह 11 बजे महिसागर जिले के कडाना के दिव्या ग्राउंड पर, दोपहर 1 बजे मेहसाणा जिले में खेरालु कॉलेज में और तीन बजे पाटन जिले के सिद्धपुर में सन प्लाजा कॉम्प्लेक्स में जनता को संबोधित करेंगे.

सीएम योगी आदित्यनाथ की छह रैलियां

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज राजकोट, भावनगर, सुरेन्द्रनगर, आणंद और वडोदरा में जनसभाएं करेंगे. योगी सुबह 7.30 बजे से नौ बजे के बीच सोमनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे.

18 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे नतीजे

पहले चरण में गुजरात विधानसभा की 182 में से 89 सीटों पर चुनाव होगा, जिसके लिए 977 उम्मीदवार मैदान में हैं. पहले चरण में 19 जिलों में वोटिंग होगी. कच्च की 6, सौराष्ट्र की 48 सीटों पर वोट डाले जाएंगे. वहीं, दक्षिण गुजरात की सात सीटों पर वोट डाले जाएंगे. इन 19 जिलों में 3 करोड़ 32 लाख आबादी है. पहले चरण में 2 करोड़ 12 लाख वोटर हैं.आपको बता दें कि 2012 में पहले चरण की 89 सीटों में से बीजेपी को 63 सीटें,  कांग्रेस को 22 सीटें,  गुजरात परिवर्तन पार्टी को 2 सीटें और एनसीपी- जेडीयू को एक-एक सीट मिली थी. दूसरे चरण में 93 सीटों पर 14 दिसंबर को चुनाव कराया जायेगा. जबकि 18 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे 18 दिसंबर को घोषित किये जाएंगे.

Related Post

बच्चों को पढ़ाने के लिए अभिज्ञा फाउंडेशन का जागरुकता अभियान, ग्रामीणों को गिनाए शिक्षा के फायदे

Posted by - December 1, 2018 0
बहराइच। केंद्र की मोदी सरकार का मंत्र है “पढ़ेगा, तभी तो बढ़ेगा इंडिया”। इसके तहत केंद्र और यूपी की बीजेपी…

सर्वे : महिलाओं के लिए सीरिया-अफगानिस्तान से भी ज्यादा असुरक्षित है भारत

Posted by - June 27, 2018 0
थॉमसन रॉयटर्स फांउडेशन ने जारी किए सर्वे के नतीजे, पश्चिमी देशों में सिर्फ अमेरिका का नाम लंदन। पूरी दुनिया में भारत को…

गोरखपुर में रिटायर दरोगा और बेटे को गोलियों से भूना, ग्रामीणों ने फूंकी पुलिस जीप

Posted by - April 11, 2018 0
बाप-बेटे की हत्या के विरोध में फूटा गुस्सा, ग्रामीणों और पुलिस के बीच पांच घंटे संघर्ष, पथराव, तोड़फोड़ गांव में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *