कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा फहराने गए शिवसैनिक हिरासत में

113 0

पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला ने दी थी केंद्र सरकार को चुनौती

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में लाल चौक पर तिरंगा फहराने गए शिवसैनिकों को हिरासत में ले लिया गया है. स्थानीय प्रशासन ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं को घंटा घर के पास से हिरासत में लिया. पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला की चुनौती के बाद शिवसैनिक लाल चौक पर तिंरगा फहराने गए थे.फारूक अब्दुल्ला ने पिछले दिनों केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए कहा था कि केंद्र सरकार श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराकर दिखाए, इस प्रतिक्रिया के बाद ही शिवसेना की ओर से यह कदम उठाया गया है.इससे पहले शिवसेना (बाला साहेब ठाकरे) के राज्य प्रमुख डिंपी कोहली व महासचिव मनीष साहनी ने कहा था कि शिवसेना बुधवार को लाल चौक में तिरंगा फहराएगी। संवाददाता सम्मेलन में कोहली ने बताया कि शिवसेना का विशेष दल कश्मीर जा चुका है।

फिलहाल, हिरासत में लिए गए शिव सैनिकों को कोठीबाग पुलिस स्टेशन की हवालात में रखा गया है।  हिरासत में लिए गए शिव सैनिकों की पहचान अश्विनी गुप्ता,मुनीश गुप्ता, नागपाल चौधरी,राज सिंह, भुवन सिंह,संजीव सिंह,राजीव सलारिया, विकास और सोनी सिंह के रुप में हुई है। यह सभी जम्मू के रहने वाले हैं।आपको बता दें कि फारूक अब्दुल्ला ने 27 नवंबर को केंद्र की मोदी सरकार को चुनौती दी कि वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में तिरंगा फहराने की बातें करने से पहले श्रीनगर के लाल चौक पर तिंरगा फहराकर दिखाए।

अब्दुल्ला का बयान

फारूक अब्दुल्ला ने 27 नवंबर को केंद्र की मोदी सरकार को चुनौती दी कि वह पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में तिरंगा फहराने की बातें करने से पहले श्रीनगर के लाल चौक पर तिंरगा फहराकर दिखाए. फारूक ने PoK को लेकर की गई अपनी पिछली विवादित टिप्पणी का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने सिर्फ सच सामने रखा है. फारूक ने हाल में कहा था कि पीओके किसी के बाप का नहीं है, वह भारत का हिस्सा कभी नहीं बन सकता.

Related Post

दबंग का लुक होगा ‘भारत’ में ऐसा, डिजाइनर ने फोटो की शेयर…

Posted by - July 24, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान की अपकमिंग फिल्म  ‘भारत’  कोरियन फिल्म  ‘ओड टू माई फादर’ का हिंदी रीमेक है। मंगलवार (24 जुलाई)…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *