पैसे बनाने का नया तरीका है ये : क्रिप्टो करेंसी

113 0

लखनऊ: लखनऊ 3 दिसंबर 2017, सिंगापुर स्थित भारतीय कारोबारी विकास गुप्ता ने गिन्नी आई.सी.ओ (इनिशियल कॉइन ऑफर) के लॉन्च की घोषणा लखनऊ में की। एशिया कारोबार के लिए मल्टी मिलियन डॉलर इंफ्रास्ट्रक्चर के समर्थन से 300 मिलियन इनिशियल कॉइन ऑफर लॉन्च करने के लिए तैयार है जिसमे भारतीय निवेशक भी शामिल होंगे।

क्या है क्रिप्टो करेंसी

क्रिप्टो करेंसी एक डिजिटल संपत्ति है जो क्रिप्टोग्राफी के उपयोग से लेनदेन को सुरक्षित रखता है। क्रिप्टोग्राफी के माध्यम से अतिरिक्त यूनिट के निर्माण को नियंत्रित करने और संपत्ति के हस्तांतरण को सत्यापित करने के लिए डिजाइन किया गया है। रिवॉर्ड में कॉइन पाने के लिए माईनर को माइनिंग प्रक्रिया के माध्यम से एक मुश्किल कम्प्यूटेशनल प्रोबलम का हल करना पड़ता है जो कि गणित के सवालों पर आधारित होता है ।पूरी प्रक्रिया में कैश या बैंकिंग प्रणाली की कोई प्रत्यक्ष भागीदारी नहीं है, निवेशक इटोरियम भेजते हैं और किसी इंसान के सहभागिता के बिना टोकन तुरन्त स्वचालित रूप से उसी वॉलेट में वापस भेजे जाते हैं। यह एक बहुत ही पारदर्शी प्रक्रिया है, जहां प्रत्येक व्यक्ति यह देख सकता है कि इस स्टार्ट-अप द्वारा कितना धन बनाया गया है।

हरीदस गुप्ता और विकास गुप्ता
हरीदस गुप्ता और विकास गुप्ता

माइनिंग होगा युसेर फ्रेंडली

माइनर्स अैट वर्क के सीईओ विकास गुप्ता ने कहा, श्हम निवेशकों के लिए माइनिंग को सरल एवं यूजर फ्रेंडली बना रहे हैं ताकि वे बिना किसी परेशानी के अच्छे रिवार्ड्स पा सकें। इनिशियल कॉइन ऑफर (आई.सी.ओ) टेक्नोलोजी स्टार्ट अप के लिए पूंजी की व्यवस्था का एक नया और पारदर्शी तरीका है और निवेशकों को इसके लिए रिवॉर्ड के तौर पर टोकन मिलता है । हमें उम्मीद है कि प्रतिवर्ष 1 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक औसत का टर्नओवर होगा हमारा।

Related Post

अब बीजेपी का चौथा दलित सांसद हुआ बागी, कहा – मोदी सरकार ने कुछ नहीं किया

Posted by - April 7, 2018 0
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, बोले – मोदी सरकार में दलितों का हो रहा उत्‍पीड़न लखनऊ। उत्तर प्रदेश की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *