अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले गुट का सफाया, तीन आतंकी ढेर

90 0

श्रीनगर। काजीगुंड मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकियों के मारे जाने के साथ ही मंगलवार को पुलिस ने श्री अमरनाथ के यात्रियों पर हमला करने वाले लश्कर के गुट के पूरी तरह साफ होने का दावा किया है। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़स्थल से एक आतंकी को जिंदा भी पकड़ा है।दो आतंकी गत शाम ही मारे गए थे, जबकि तीसरे आतंकी यावर का शव आधी रात के बाद ही बरामद हुआ है।

गौरतलब है कि गत दोपहर को आतंकियों ने श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर बोनीगाम काजीगुंड में जम्मू से श्रीनगर तरफ आरहे सैन्य काफिले पर हमला किया था। इस हमले में तीन सैन्यकर्मी जख्मी हुए थे, जिनमें से एक बाद में अस्पताल में अपने जख्मों की ताव न सहते हुए चल बसा था। इस बीच, अन्य जवानों ने आतंकियों का पीछा कर उन्हें मुठभेड़ में उलझा लिया था।

दो आतंकी पाकिस्तानी आतंकी फुरकान और अब माविया गत शाम ही मारे गए थे। उनके स्थानीय साथी यावर के भी मारे जाने का दावा किया जा रहा था। लेकिन देर रात गए तक उसका शव नहीं मिलने के कारण और एक आतंकी द्वारा फायरिंग किए जाने के बाद सुरक्षाबलों को लगा था कि वह जिंदा है और वही फायर कर रहा है।अलबत्ता, सोमवार को आधी रात के बाद सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया और उसी दौरान वहां गोलियोंसे छलनी एक और आतंकी का शव मिला। यह शव हाबिश कुलगाम के रहने वाले यावर का था। यावर इसी साल फरवरी माह के दौरान एक सुरक्षाकर्मी से उसका हथियार छीनने के बाद लश्कर में शामिल हुआ था।

राज्य पुलिस महानिदेशक डा एसपी वैद ने मंगलवार की सुबह यावर के मारे जाने और एक आतंकी के जिंदा पकड़े जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि फुरकान, अबु माविया और यावर के मारे जाने के साथ ही इस साल जुलाई में श्री अमरनाथ यात्रयों पर हमला करने में लिप्त यावर और उसके सभी साथीमारे गए हैं। हमले का मुख्य सूत्रधार अबु इस्माईल गत सितंबर माह में श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र नौगाम में मारा गया था। उसके मारे जाने के बाद दक्षिण कश्मीर में लश्कर ने फुरकान को अपना डीविजनल कमांडर बनाया था।

Related Post

पश्चिम बंगाल के पंचायत चुनाव में भारी हिंसा, 12 लोगों की गई जान

Posted by - May 14, 2018 0
भाजपा ने की राज्‍य में तुरंत राष्‍ट्रपति शासन लगाने की मांग, TMC ने बताया मामूली घटना कोलकाता। पश्चिम बंगाल के पंचायत…

बीवियों में होती थी लड़ाई, परेशान पति ने की एक को कोठे में बेचने की कोशिश

Posted by - August 11, 2018 0
नई दिल्ली। पानीपत के रहने वाले सद्दाम हुसैन ने दो शादियां कर लीं। दोनों बीवियां साथ रहने लगीं। फिर उनके…

मायावती का बड़ा ऐलान – सपा और बसपा मिलकर लड़ेंगे 2019 का लोकसभा चुनाव

Posted by - May 7, 2018 0
कर्नाटक में जेडीएस की रैली में पहुंचीं मायावती ने कहा – गठबंधन का औपचारिक ऐलान होना बाकी बेंगलुरु। वर्ष 2019 में…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *