सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक पर हमला, अस्पताल में भर्ती

351 0

नई दिल्ली: मौजूदा दौर में अगर रेत-कलाकारी की बात होती है तो सुदर्शन पटनायक का नाम सबसे पहले लिया जाता है। सुदर्शन पटनायक भारत के महान रेत-कलाकारों में से एक हैं, जिन्होंने पूरी दुनिया में रेत-कलाकारी में नाम रोशन किया है। सुदर्शन ने रेत के ऊपर कई ऐसी कलाकृतियां पेश कीं, जिनकी जितनी भी तारीफ की जाए, कम है। बचपन में जब सुदर्शन के दोस्त पेन और पेंसिल का इस्तेमाल करते हुए चित्रकला करते थे, तब सुदर्शन पुरी के समंदर किनारे के रेत के ऊपर अपने दिल में भरा हुए दुख को कला के जरिये पेश करने की कोशिश करते थे।

देश के जानेमाने सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक पर हमला हुआ है जिसमें वो घायल हो गए हैं। इसके बाद पटनायक को पुरी के जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पटनायक पर यह हमला तब हुआ जब वो इंटरनेशनल कोणार्क सैंड फेस्टिवल में हिस्सा लेने पहुंचे। यहां एक शख्स ने उनकी घड़ी छीनने की कोशिश की और इस दौरान हुई झड़प में पटनायक घायल हो गए।

हमला के बाद सुदर्शन ने कहा कि मैं उस युवक को नहीं ढूंढ सका यहां तक कि मेरे स्टूडेंट्स और दोस्तों ने भी उसे पकड़ने की कोशिश की लेकिन फेल हो गए। पांच दिन तक चलने वाले इंटरनेशनल सैंड आर्ट फेस्टिवल का उद्घाटन 1 दिसंबर को चंद्रभागा बीच में हुआ। यह बीच कोणार्क के प्रसिद्ध सूर्य मंदिर के पास स्थित है। यह कार्यक्रम राज्य सरकार के पर्यटन विभाग की तरफ से आयोजित किया गया था। पटनायक इसके ब्रैंड एेंबेसडर हैं।

Related Post

एक हफ्ते से ज्यादा रहता है घुटनों में दर्द तो हो सकती है ये बीमारी, इन लक्षणों को ना करें इग्‍नोर

Posted by - September 28, 2018 0
नई दिल्ली। आर्थराइटिस यानी गठिया जोड़ों की बीमारी है। यह बीमारी हड्डियों के जोड़ों पर होती है। इसमें हड्डियों के…

अयोध्या में भगवान राम की सबसे बड़ी मूर्ति लगाने की तैयारी में योगी आदित्यनाथ

Posted by - October 10, 2017 0
लखनऊ: अयोध्या में रामलला के मंदिर का मसला भले ही सुप्रीम कोर्ट में अटका हो लेकिन विवादित स्थल से थोड़ी ही दूर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *