आतंकवाद को किसी धर्म से जोड़ना गलत : सुषमा स्वराज

114 0

रूस। रूस दौरे पर गईं भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर आतंकवाद का मुद्दा उठाया। शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए सोच्चि पहुंची सुषमा स्वराज ने यहां अपने संबोधन में कहा कि आतंकवाद को धर्म से जोड़ना गलत है। उनके अनुसार, आतंकवाद को किसी भी धर्म से नहीं जोड़ा जा सकता और न जोड़ा जाना चाहिए। आतंकवाद को पूरी मानव जाति के लिए अपराध करार देते हुए सुषमा ने इसके मुकाबले के लिए सहयोग बढ़ाने का आग्रह किया है। वह

एससीओ चीन के वर्चस्व वाला एक सुरक्षा संगठन है, जिसे लगातार नाटो के बराबर खड़ा होता देखा जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य मध्य एशिया में सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर सहयोग बढ़ाना है। भारत स्थायी सदस्य के रूप में पहली बार एससीओ में शिरकत कर रहा है। इस साल जून में भारत और पाकिस्तान इसके स्थायी सदस्य बने थे।

सुषमा ने कहा, भारत आतंकवाद के किसी भी रूप और अभिव्यक्ति की कड़ी निंदा करता है। उन्होंने कहा, “एससीओ का पूर्ण सदस्य बनने के लिए मेरी ओर से पाकिस्तान को बधाई। यह बैठक हमारे लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारत के एससीओ के पूर्णकालिक सदस्य बनने के बाद परिषद का यह पहला शिखर सम्मेलन है। इसके अलावा, यह हमारे पुराने और विश्वसनीय मित्र रूस द्वारा आयोजित किया जा रहा है। मैं इस बैठक की सफलता के लिए हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से शुभकामनाएं देती हूं।”

Related Post

पॉक्सो एक्ट में बदलाव पर हाईकोर्ट ने उठाए सवाल, केंद्र से पूछा – क्या कोई रिसर्च की?

Posted by - April 23, 2018 0
दिल्‍ली हाईकोर्ट ने पूछा – अध्यादेश लाने से पहले किसी पीड़िता से पूछा गया कि वे क्या चाहती हैं? सरकार…

2 लाख रुपये वाली शराब पीते हैं अर्जुन रामपाल, महेश भट्ट का सुनेंगे तो हैरान रह जाएंगे

Posted by - August 27, 2018 0
मुबंई। बॉलीवुड सेलेब्स महंगे ब्रांड के कपड़े पहनने के लिए जाने जाते हैं। कई सेलेब्‍स के कपड़ों की कीमत तो…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *