राहुल बोले – मेरा परिवार शिवभक्त, हम धर्म की ‘दलाली’ नहीं करते

96 0

अमरेली: अपने धर्म के बारे में विवाद होने के एक दिन बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी  ने कहा है कि वह और उनके परिवार के सदस्य ‘शिवभक्त’ हैं, लेकिन राजनैतिक फायदे के लिये वह अपने धर्म का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं. बंद कमरे में व्यापारियों की बैठक को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि उन्हें अपने धर्म के बारे में किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है और न ही वह धर्म को लेकर ‘दलाली’ करते हैं. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदुओं वाले रजिस्टर में उनका नाम दर्ज कर दिया, जिसकी वजह से विवाद हुआ.

गुजरात चुनाव जीतने के लिए ये है राहुल गांधी की रणनीति

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी दादी (दिवंगत इंदिरा गांधी) और मेरा परिवार शिवभक्त है. लेकिन हम इन चीजों को निजी रखते हैं. हम आमतौर पर इस बारे में बातचीत नहीं करते हैं, क्योंकि, हमारा मानना है कि यह बेहद व्यक्तिगत मामला है और हमें इस बारे में किसी के सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इसका ‘व्यापार’ नहीं करना चाहते हैं. हम इसको लेकर दलाली नहीं करना चाहते हैं. हम इसका राजनैतिक उद्देश्य के लिये इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं.’’ कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इस बातचीत का वीडियो मीडिया से साझा किया है.गांधी ने कहा, ‘‘मैं आपको बताऊंगा कि कल क्या हुआ. मैं मंदिर के भीतर गया. तब मैंने विजिटर्स बुक पर हस्ताक्षर किए. उसके बाद भाजपा के लोगों ने दूसरी पुस्तिका में मेरा नाम लिख दिया.’’ सरदार वल्लभभाई पटेल और जवाहर लाल नेहरू के बीच संबंधों पर राहुल ने कहा कि वे कुछ राजनैतिक और विचारधारात्मक मतभेदों के बावजूद मित्र थे.

Related Post

शोपियां फायरिंग : पुलिस केस के जवाब में सेना ने भी दर्ज कराई एफआईआर

Posted by - January 31, 2018 0
सेना का दावा – हमलावर भीड़ के हाथों जवानों के घायल होने के बाद आत्मरक्षा में चलाई गई थी गोली श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर…

यूएन कोर्ट के फैसले से नाराज युद्ध अपराधी ने जहर पीकर दे दी जान

Posted by - November 30, 2017 0
ब्लूमबर्ग। पूर्व यूगोस्लाविया का अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरण द्वारा युद्ध अपराधों के दोषी ठहराए जाने वाले एक बोस्नियाई क्रोएशियन नेता ने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *