राहुल बोले – मेरा परिवार शिवभक्त, हम धर्म की ‘दलाली’ नहीं करते

31 0

अमरेली: अपने धर्म के बारे में विवाद होने के एक दिन बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी  ने कहा है कि वह और उनके परिवार के सदस्य ‘शिवभक्त’ हैं, लेकिन राजनैतिक फायदे के लिये वह अपने धर्म का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं. बंद कमरे में व्यापारियों की बैठक को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि उन्हें अपने धर्म के बारे में किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है और न ही वह धर्म को लेकर ‘दलाली’ करते हैं. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि भाजपा के कुछ कार्यकर्ताओं ने सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदुओं वाले रजिस्टर में उनका नाम दर्ज कर दिया, जिसकी वजह से विवाद हुआ.

गुजरात चुनाव जीतने के लिए ये है राहुल गांधी की रणनीति

उन्होंने कहा, ‘‘मेरी दादी (दिवंगत इंदिरा गांधी) और मेरा परिवार शिवभक्त है. लेकिन हम इन चीजों को निजी रखते हैं. हम आमतौर पर इस बारे में बातचीत नहीं करते हैं, क्योंकि, हमारा मानना है कि यह बेहद व्यक्तिगत मामला है और हमें इस बारे में किसी के सर्टिफिकेट की आवश्यकता नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हम इसका ‘व्यापार’ नहीं करना चाहते हैं. हम इसको लेकर दलाली नहीं करना चाहते हैं. हम इसका राजनैतिक उद्देश्य के लिये इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं.’’ कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इस बातचीत का वीडियो मीडिया से साझा किया है.गांधी ने कहा, ‘‘मैं आपको बताऊंगा कि कल क्या हुआ. मैं मंदिर के भीतर गया. तब मैंने विजिटर्स बुक पर हस्ताक्षर किए. उसके बाद भाजपा के लोगों ने दूसरी पुस्तिका में मेरा नाम लिख दिया.’’ सरदार वल्लभभाई पटेल और जवाहर लाल नेहरू के बीच संबंधों पर राहुल ने कहा कि वे कुछ राजनैतिक और विचारधारात्मक मतभेदों के बावजूद मित्र थे.

Related Post

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कल, विपक्ष साधेगा निशाना तो मोदी भी देंगे करारा जवाब

Posted by - July 19, 2018 0
नई दिल्ली। टीडीपी की ओर से मोदी सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार (20 जुलाई) को लोकसभा…

राज बब्बर बोले – जैन होकर खुद को हिंदू बताते हैं अमित शाह

Posted by - December 1, 2017 0
यूपी कांग्रेस अध्‍यक्ष ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर बोला बड़ा हमला बब्बर की यह प्रतिक्रिया राहुल गांधी…

महराजगंज में संदिग्ध परिस्थिति में जलने से महिला की मौत, दो बेटे झुलसे

Posted by - March 20, 2018 0
शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’ महराजगंज। जिले के ठूठीबारी थाना कोतवाली के कड़जा में रहस्यमय परिस्थिति में एक महिला की जलकर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *