पेशावर यूनिवर्सिटी के पास आतंकी हमला, 9 छात्रों की मौत

91 0
  • हमले में 37 लोग घायल, तहरीक-ए-तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

पेशावर : पेशावर यूनिवर्सिटी रोड पर कृषि निदेशालय के अंदर हुए आतंकी हमले में अब तक 9 छात्रों की मौत हो गई है और 37 लोगों के घायल होने की खबर है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी रहने की वजह से मरने और घायल होने वालों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान ने ली है। पेशावर प्रशासन ने शहर में आपातकाल की घोषणा कर दी है और यूनिवर्सिटी की तरफ आने वाली सड़क को बंद कर दिया गया है। स्थानीय मीडिया के मुताबिक करीब 3 नकाबपोश हमलावर यूनिवर्सिटी के पास निदेशालय में घुसे और फायरिंग शुरू कर दी।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स (ISPR) के मुताबिक, हमले में सेना के दो जवान भी घायल हुए हैं जिन्हें मिलिटरी हॉस्पिटल पहुंचाया गया है। ISPR ने अभी तक 3 आतंकवादियों के मारे जाने की भी पुष्टि की है। हालांकि, कुछ खबरों के मुताबिक 4 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है। SSP ऑपरेशन्स सज्जाद खान ने ‘जियो न्यूज’ को बताया कि 5 हमलावर सूइसाइड जैकेट पहने हुए हैं। खैबर पख्तूनवा पुलिस के मुताबिक सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है। आतंकियों के पास से सूइसाइड जैकेट्स, 3 ग्रेनेड, 2 बम और एक पिस्टल बरामद की गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों ने ‘जियो न्यूज’ को बताया कि सुबह 8.15 बजे के आसपास गोलीबारी शुरू हुई थी, जब वे सो रहे थे। एक छात्र ने बताया कि वह और उसके दोस्त गोलीबारी की आवाज सुनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उसके दो दोस्त फायरिंग में घायल हो गए। बीते एक हफ्ते में पेशावर में यह दूसरा आतंकी हमला है। इससे पहले शहर के हयाताबाद में सूइसाइड अटैक में सीनियर पुलिस अफसर मोहम्मद अशरफ नूर शहीद हुए थे।

Related Post

सर्दी में भी पिघल रहे हैं ग्लेशियर, समुद्री तापमान बढ़ने से कम हो रही पक्षियों की संख्या

Posted by - December 14, 2018 0
नई दिल्ली। ग्लोबल वॉर्मिंग की वजह से पूर्वी अंटार्कटिका में ग्लेशियर पिछल रहे हैं। वैज्ञानिक हैरान हैं कि ऐसा सर्दी…

नाबालिग से रेप करने वालों को फांसी, जम्मू-कश्मीर सरकार बनाएगी कानून

Posted by - April 13, 2018 0
बोलीं सीएम महबूबा – ऐसी नृशंस घटनाओं में शामिल लोगों को सख्त सजा दिलाकर पेश करेंगे मिसाल श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ…

रिलीज हुआ ‘स्त्री’ का ट्रेलर, राजकुमार और श्रद्धा की दिखी जबरदस्त केमिस्ट्री

Posted by - July 27, 2018 0
मुंबई . बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव आने वाली फिल्म ‘स्त्री’ का ट्रेलर वीडियो रिलीज हो गया है. इस कॉमेडी-ड्रामा से…

बीजेपी की महिला विधायक को दुबई से मिली हत्या की धमकी, मांगी रंगदारी

Posted by - May 22, 2018 0
डिबाई से विधायक अनिता लोधी राजपूत को व्हाट्स एप मैसेज से दी धमकी में मांगी 10 लाख रुपये रंगदारी बुलंदशहर। बुलंदशहर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *