जम्मू-कश्मीर में जिंदा पकड़ा गया एक और पाक आतंकी

116 0
  • पाकिस्तान के मुजफ्फरगढ़ इलाके का रहने वाला है 22 वर्षीय जावेद अहमद

श्रीनगर। पाकिस्तानी आतंकी नवेद के जिंदा पकड़े जाने के महीने भर के अंदर ही सुरक्षाबलों ने उत्तर कश्मीर के रफियाबाद इलाक़े में लंबी मुठभेड़ के बाद एक और पाकिस्तानी आतंकी को ज़िंदा पकड़ा है। पकड़े गए आतंकी की उम्र करीब 22 साल बताई जा रही है। सुरक्षा बलों की पूछताछ में उसने अपना नाम जावेद अहमद बताया है। उसने बताया कि उसे सज्जाद और अबु उबेदुल्लाह के कोड नाम से भी जाना जाता है। इस शख्स का ताल्लुक पाकिस्तान के मुजफ्फरगढ़ इलाके से बताया जा रहा है।

इस संबंध में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने कहा, ‘एक और पाकिस्तानी आतंकी की गिरफ्तारी से हमारी स्थिति मजबूत हुई है। आतंकवाद को बढ़ावा देने में पाकिस्तान के हाथ को लेकर अब किसी तरह का कोई संदेह नहीं है।’ उत्तरी कश्मीर में करीबी 20 घंटे लंबी चली मुठभेड़ में सज्जाद के चार साथी मारे गए। सुरक्षा बलों की पूछताछ में उसने बताया कि वह अपने चार साथियों के साथ उरी के रास्ते भारतीय सीमा में दाखिल हुआ था। गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ जारी है और उसे जल्द ही श्रीनगर लाया जा सकता है।

सुरक्षा बलों से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उन्हें सबसे पहले उरी में ही इन आतंकियों की मौजूदगी का पता चला था, लेकिन वे वहां से बच निकलने में सफल रहे। इसके बाद बुधवार शाम रफियाबाद इलाके में एक गुफा में उनके छुपे होने की खबर मिली। यह इलाका श्रीनगर से 70 किलोमीटर और नियंत्रण रेखा से करीब 18 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके पर धावा बोला और गुरुवार शाम एक आतंकी को ढेर कर दिया, जबकि अन्य तीन आतंकियों को अगले रोज दिन भर चली मुठभेड़ के बाद मार गिराया गया।

Read More : https://khabar.ndtv.com/news/india/second-pakistani-terrorist-caught-alive-after-encounter-in-north-kashmir-1211564

Related Post

पहली बार हाथियों पर लगेंगे रेडियो कॉलर, आबादी क्षेत्र में आने से पहले मिल जाएंगे संकेत

Posted by - October 30, 2018 0
नई दिल्‍ली। जंगल से आबादी वाले क्षेत्र में हाथियों की आवाजाही का पता लगाने के लिए देश में पहली बार…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *