गुजरात चुनाव : दलित नेता जिग्नेश को अरुंधती ने दिया 3 लाख रुपये चंदा

42 0

गुजरात :  गुजरात विधानसभा चुनाव में दलित नेता जिग्नेश मेवानी को मैन बुकर पुरस्कार विजेता अरुंधती रॉय का साथ मिला है। अरुंधती ने चुनाव लड़ने के लिए उन्हें 3 लाख रुपये का चंदा दिया है। जिग्नेश अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित बनासकांठा के वडगाम सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में हैं। यहां उनका मुकाबला भाजपा प्रत्याशी से है। मालूम हो कि जिग्नेश के अलावा हार्दिक पटेल और अल्पेश ठाकुर भी भाजपा के खिलाफ गोलबंद हैं।

अरुंधती से चंदा मिलने की पुष्टि खुद जिग्नेश ने की है। दलित नेता ने बताया कि क्राउड फंडिंग के जरिये वह अब तक कुल नौ लाख रुपये जुटा चुके हैं। जिग्नेश ने कहा, ‘अरुधंती रॉय तीन लाख रुपये का चंदा देने के लिए सामने आईं। मैंने क्राउड फंडिंग के तहत उनसे चंदा प्राप्त किया है। उनके अलावा फेमिनिस्ट लेखिका प्रोफेसर निवेदिता पाठक ने भी मुझे 50 हजार रुपये का चंदा दिया है। मैं इसके साथ ही कुल नौ लाख रुपये जुटा चुका हूं। इससे निश्चित ही चुनाव प्रचार अभियान को मजबूती मिलेगी।’ दलित नेता ने बताया कि उन्होंने एक सप्ताह पहले चुनाव लड़ने के लिए चंदा देने को लेकर सार्वजिनक अपील की थी। इसके बाद अरुंधती के अलावा कई अन्य लोगों ने चंदा दिया।

जिग्नेश के साथ चुनावी गठजोड़ होने के बाद कांग्रेस वडगाम से अपने प्रत्याशी और इसी सीट से विधायक मणीलाल वाघेला को शिफ्ट करने पर सहमत हो गई थी। उन्हें एससी के लिए आरक्षित इडार सीट से चुनाव लड़ाया जाएगा। जिगनेश ने सिलाई मशीन को अपना चुनाव चिह्न बनाया है। उन्होंने बताया कि इसके जरिये वह गुजरात में बिखर चुके सामाजिक ताने-बाने को जोड़ने का प्रयास करेंगे। जिग्नेश मेवाणी जुलाई, 2015 के उना कांड के बाद सुर्खियों में आए थे। दलितों की सार्वजनिक पिटाई के बाद उन्होंने आंदोलन शुरू कर दिया था। उनकी मुहिम को गुजरात के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर भी समर्थन मिला था।

Related Post

रिपोर्ट : यूजर्स का डाटा शेयर करते हैं गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद 90% एंड्रॉयड एप्स

Posted by - November 2, 2018 0
नई दिल्‍ली। हाल ही में जारी एक अध्‍ययन रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लगभग…

‘नानू’ से लेकर ‘जानू’ तक थिरकने पर मजबूर कर देगा, सपना का ये हॉट वीडियो

Posted by - April 4, 2018 0
मुंबई। हरियाणवी डांसर सपना चौधरी एक बार फिर अपने लटकों-झटकों के कारण ख़बरों का हिस्सा बनती नजर आ रही हैं। हाल ही…

34 की उम्र में कटरीना ने फिर कराया बोल्ड फोटोसूट, फोटो देख चौंक जाएंगे आप

Posted by - June 29, 2018 0
मुंबई। कटरीना कैफ ने एक बार फिर अपना बोल्ड अवतार दिखाया है। उन्होंने अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम और ट्विटर पर…

बीजेपी की महिला विधायक को दुबई से मिली हत्या की धमकी, मांगी रंगदारी

Posted by - May 22, 2018 0
डिबाई से विधायक अनिता लोधी राजपूत को व्हाट्स एप मैसेज से दी धमकी में मांगी 10 लाख रुपये रंगदारी बुलंदशहर। बुलंदशहर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *