यूएन कोर्ट के फैसले से नाराज युद्ध अपराधी ने जहर पीकर दे दी जान

117 0

ब्लूमबर्ग। पूर्व यूगोस्लाविया का अंतर्राष्ट्रीय अपराध न्यायाधिकरण द्वारा युद्ध अपराधों के दोषी ठहराए जाने वाले एक बोस्नियाई क्रोएशियन नेता ने फैसला सुनाए जाने के बाद अदालत में ही जहर पी लिया जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई। बताया जाता है कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे अदालत में दोषी ठहराया गया था।

20 साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद 72 वर्षीय स्लोबोडन प्रजाक ने नाराज होकर चिल्लाते हुए अदालत में कहा कि वह कोई युद्ध का दोषी नहीं है और ऐसा कहते हुए उसने अपने पास रखा एक लिक्विड पी लिया। अदालत में उसके वकील ने कहा कि उसने अपने ड्रिंक में जहर डाल कर पी लिया है।क्रोएशियन स्टेट न्युज सर्विस के मुताबिक, प्रजाक को तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां बाद में उसकी मौत हो गई। प्रजाक ने लिक्विड पीने से पहले चिल्लाते हुए कहा कि वह इस फैसले को अस्वीकार करते हैं। बता दें कि प्रजाक फिल्म एकेडमी में स्नातक और थियेटर करने से पहले एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर था।

प्रजाक के साथ अन्य पांच को भी 20-25 साल की जेल की सजा सुनाई गई। बताया जाता है कि 1990 के युद्ध के दौरान पूर्व युगोस्लाविया गणराज्य में कुछ समूहों के बीच सांप्रदायिक झगड़ा हो जाने से 1 लाख से अधिक लोगों की जानें चली गईं थी। जिसके लिए क्रोएशियन नेताओं को दोषी ठहराया गया था। बाद में एक अमेरिकी एजेंट ने शांति समझौते के तहत 1995 में इस ल़ड़ाई को रुकवाया। हालांकि क्रोएशियन सांसदों ने कोर्ट के इस फैसले पर असहमति व्यक्त की है और कहा कि वे इसे खारिज करते हैं, यह अन्यायपूर्ण है।

Related Post

निठारी कांड : अंजलि हत्‍याकांड में पंढेर और कोली को फांसी की सजा

Posted by - December 8, 2017 0
गाजियाबाद की विशेष सीबीआई अदालत ने हत्‍याकांड को रेयरेस्ट ऑफ द रेयर माना गजियाबाद : गाजियाबाद की विशेष सीबीआई अदालत…

रिसर्च : सिगरेट से ज्‍यादा खतरनाक है अगरबत्‍ती का धुआं, दे सकता है कैंसर

Posted by - August 13, 2018 0
लखनऊ। पूजा के दौरान घर की शुद्धि और अपने इष्‍टदेव को प्रसन्‍न करने के लिए हम अक्‍सर अगरबत्‍ती जलाते हैं।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *