सोमनाथ मंदिर के रजिस्टर में राहुल की ‘गैर-हिंदू’ एंट्री से तूफान

91 0
  • सोमनाथ मंदिर में हुई ‘चूक’ पर कांग्रेस की सफाई – राहुल हिंदू ही नहीं, जनेऊधारी हिंदू हैं

नई दिल्‍ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा सोमनाथ के मंदिर में ग़ैर-हिंदू दर्शनार्थियों के लिए रखे रजिस्टर में साइन करने से विवाद खड़ा हो गया है। आपको बता दें कि इस रजिस्टर में उन लोगों को हस्ताक्षर करने होते हैं, जो हिंदू नहीं हैं। ऐसे में बीजेपी राहुल गांधी पर हमलावर हो गई और राहुल गांधी के हिंदू होने पर सवाल खड़ा कर दिया। वहीं कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस गलती की असल वजह बताई। हालांकि इस बीच कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला कुछ ऐसा कह गए, जिससे कांग्रेस दोबारा विवादों में घिर सकती है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि राहुल सिर्फ हिंदू ही नहीं जनेऊधारी हिंदू हैं। कांग्रेस ने यह भी कहा कि राहुल गांधी भगवान शिव के भक्त हैं और उनके खिलाफ साजिश करने वालों को भगवान माफ नहीं करेंगे।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले राहुल ने गुजरात के पाटन में वीर मेघमाया मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद कहा था, ‘मैं शिव का भक्त हूं, सच्चाई में विश्वास रखता हूं। बीजेपी जो भी कहे, मैं अपनी सच्चाई में विश्वास रखता हूं।’ कांग्रेस ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने रजिस्टर में हस्ताक्षर नहीं किया था। दीपेंद्र हुड्डा ने एक प्रेस कान्फ्रेंस कर कहा है कि उनकी पार्टी को नहीं पता है कि राहुल गांधी के हवाले से उनका हस्‍ताक्षर किसने किया है। उन्होंने कहा है कि राहुल गांधी अपने नाम में स्वयं को राहुल गांधी जी क्यों लिखेंगे। सूत्रों के अनुसार, उनकी और अहमद पटेल की ओर से कांग्रेस पार्टी के मीडिया को-आर्डिनेटर मनोज त्यागी ने विजिटर बुक में एंट्री की थी।

किया हिंदू धर्म का पालन : सुरजेवाला

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि यह सब भाजपा की साजिश है और यह दुर्भाग्यपूर्ण है। सुरजेवाला ने बीजेपी को इतना नीचे नहीं गिरने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी द्वारिकाधीश का आशीर्वाद लेने जाएं तो इसमें भी बीजेपी को एतराज है। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मीडिया के कुछ लोगों का इस्तेमाल कर फर्जी रजिस्टर की कॉपी वायरल की गई। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी न सिर्फ हिंदू हैं, बल्कि वे जनेऊधारी हिंदू हैं। पिता के शव की अस्थियां चुनने का काम हो या बहन की शादी हो, इन सभी में उन्होंने हिंदू धर्म का पालन किया।

हो सकता है विवाद

आपको बता दें कि कांग्रेस के जनेऊधारी हिंदू बयान पर भी विवाद हो सकता है। बीजेपी पहले से ही कांग्रेस पर गुजरात चुनाव में जातिवाद का आरोप लगा रही। ऐसे में कांग्रेस के इस बयान से दलित वर्ग नाराज हो सकता है। जनेऊ की पहचान उच्च जाति से जुड़ी हुई है, ऐसे में आरक्षण, रोजगार जैसे मुद्दों पर पाटीदार को अपने साथ करने वाली कांग्रेस कहीं इस बयान से दलित समाज के वोटों का नुकसान न कर बैठे।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/congress-randeep-surjewala-rahul-not-only-hindu-but-janaiudhari-hindu-1-968041.html

Related Post

गुजरात फतह के बाद पीएम मोदी ने दिया नारा, ‘जीतेगा भाई जीतेगा, विकास ही जीतेगा’

Posted by - December 18, 2017 0
प्रधानमंत्री बोले – विकास का कोई मजाक उड़ाए, ये देश स्वीकार नहीं कर सकता नई दिल्‍ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश…

पालतू जानवर को साथ ऑफिस ले जाने से होते हैं चमत्कारी फायदे, ऐसा सोचा भी नहीं होगा आपने

Posted by - November 14, 2018 0
टेक्सास। शायद ही आपको यकीन हो लेकिन अगर आप पालतू जानवर को साथ ऑफिस ले जाते हैं तो इसके बहुत…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *