पंचकूला हिंसा में एसआईटी ने हनीप्रीत के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

40 0
  • जांच के बाद दाखिल लगभग 1200 पेज के आरोपपत्र में पुलिस ने 67 चश्मदीद गवाह बनाए

पंचकूला। हनीप्रीत सहित 15 आरोपियों के खिलाफ पंचकूला पुलिस ने देशद्रोह और हिंसा के मामले में मंगलवार को सीजेएम की कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। एसीपी मुकेश मल्होत्रा की अगुआई में एसआईटी द्वारा की गई जांच के बाद दाखिल लगभग 1200 पेजों के आरोपपत्र में पुलिस ने 67 चश्मदीद गवाह बनाए हैं। साथ ही आरोपपत्र में गुरमीत राम रहीम सिंह और उसके सुरक्षा कर्मियों का जिक्र किया गया है।

25 अगस्त को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी ठहराने के बाद पंचकूला में हिंसा और उसे भगाने की कोशिश के बाद 27 अगस्त को पुलिस की ओर से एक शिकायत पर डॉ. आदित्य और सुरेंद्र धीमान इंसां पर एफआईआर नंबर 345 दर्ज की गई थी। इसमें जांच के दौरान अन्य आरोपियों के नाम शामिल किए गए थे।

इनके खिलाफ आरोपपत्र पेश

हनीप्रीत, चमकौर सिंह, सुरेंद्र धीमान, गुरमीत, शरणजीत कौर, दिलावर सिंह, प्रदीप गोयल, गुरमीत कुमार, दान सिंह, सुखदीप कौर, हनीप्रीत का पीए राकेश कुमार, खैराती लाल, गोविंद राम, एमएसजी के सीईओ सीपी अरोड़ा, गोपाल इंसां के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

इन धाराओं में बनाया है आरोपी

पुलिस ने हनीप्रीत समेत 15 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा-121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत आरोपपत्र दाखिल किया है। इनमें डीएसपी, सरकारी अधिकारी, ड्यूटी मजिस्ट्रेट और पुलिस कर्मचारियों को गवाह बनाया गया है।

आरोपपत्र में डेरे में हुई बैठक का हवाला

आरोपपत्र में पुलिस ने बताया है कि 25 अगस्त को पंचकूला में हिंसा से पहले 17 अगस्त को डेरे में एक बैठक हुई थी, जिसमें डेरा प्रमुख को पंचकूला से भगाने के लिए साजिश रची गई थी। यह बैठक हनीप्रीत और डॉ. आदित्य की अध्यक्षता में हुई थी, जिसमें लगभग 40 से 50 लोग शामिल थे। इन लोगों ने साजिश के तहत पंचकूला में हिंसा के लिए उपद्रवियों को इकट्ठा किया और उनमें पैसा बांटकर दंगा करवाया। गाडि़यों को आग लगवाई, जगह-जगह तोडफ़ोड़ करवाई। पहले मीडिया और फिर अन्य गाडिय़ों को निशाना बनाया गया। भीड़ ने पत्थरबाजी की। भीड़ को काबू करने के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट के आदेश पर पहले लाठीचार्ज, फिर फायरिंग की गई। ड्यूटी मजिस्ट्रेट के आदेश भी कोर्ट में चालान के साथ लगाए गए हैं।

Read More : http://naidunia.jagran.com/national-chargesheet-of-1200-pages-filed-against-honeypreet-in-special-court-1424679

Related Post

हाफिज ने दी यूएन में अर्जी, कहा – आतंकियों की लिस्ट से हटाएं मेरा नाम

Posted by - November 28, 2017 0
इस्‍लामाबाद। मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र में अपील की है कि उसका नाम आतंकियों की लिस्ट से…

मासूम से की अश्लील बात-हरकत, गाजियाबाद में 73 साल का बुजुर्ग गिरफ्तार

Posted by - April 20, 2018 0
गाजियाबाद। यूपी का क्राइम जोन कहे जाने वाले पश्चिमी इलाके का गाजियाबाद आजकल एनकाउंटर और महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *