दिल्‍ली में महिला जज को अगवा करने की कोशिश, कैब ड्राइवर गिरफ्तार

21 0
  • दिल्‍ली के गाजीपुर की घटना, समय रहते पुलिस को सूचना मिलने से टली वारदात

नई दिल्‍ली। दिल्ली के गाजीपुर में एक कैब ड्राइवर ने महिला जज को अगवा करने की कोशिश की, लेकिन समय रहते पुलिस के आ जाने से उनकी योजना विफल हो गई। सोमवार को महिला जज कैब से मध्य दिल्ली से कड़कड़डूमा कोर्ट जा रही थीं। पुलिस ने आरोपी कैब ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, एक महिला जज मध्य दिल्ली स्थित अपने घर से कैब में बैठी थीं। उन्हें कैब वाले को कड़कड़डूमा कोर्ट जाने के लिए कहा, लेकिन उसने कैब को हापुड़ की तरफ मोड़ दिया। कैब का रूट बदलता देख महिला जज को शक हुआ। उन्होंने ड्राइवर को फिर से कड़कड़डूमा कोर्ट की तरफ जाने के लिए कहा तो उसने अनसुनी कर दिया। रजिस्ट्रार जनरल दिनेश कुमार शर्मा के हवाले से टाइम्स ऑफ इंडिया ने लिखा है कि महिला जज ने तुरंत पुलिस को फोन करके मदद मांगी। समय रहते पुलिस ने गाजीपुर के पास कैब को घेर लिया। कैब ड्राइवर को गिरफ्तार कर महिला जज को सकुशल उनके घर पहुंचाया गया। पुलिस ने आरोपी राजीव कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक, आरोपी कैब ड्राइवर राजीव कुमार दिल्ली के शाहदरा का रहने वाला है।

उधर, दिल्ली हाईकोर्ट की कार्यकारी चीफ जस्टिस गीता मित्तल ने महिला जजों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। उनका कहना है कि महिला जजों की सुरक्षा को देखते हुए उन्‍हें अलग से कार की सुविधा मिलनी चाहिए। बताते चलें कि राजधानी दिल्ली में कैब ड्राइवरों द्वारा महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और रेप की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसी साल जुलाई में राजधानी के पॉश इलाके वसंत कुंज में कार सवारों ने एक लड़की को अगवा कर लिया। पीड़िता ब्यूटी पार्लर में काम करती थी। पीड़िता ने बहादुरी दिखाते हुए कार की खिड़की से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई थी।

Read More : https://aajtak.intoday.in/crime/story/cab-driver-tries-to-kidnap-woman-judge-delhi-police-1-967663.html

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *