केरल लव जिहाद केस : सुप्रीम कोर्ट के दखल पर हदिया हुई आजाद

91 0
  • सुप्रीम कोर्ट में बोली हदिया – मुझे मेरी आजादी चाहिए, डॉक्टरी पढ़ने जाएगी कॉलेज, सुरक्षा देने का आदेश

नई दिल्‍ली। केरल के चर्चित लव जिहाद मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में हदिया की पेशी हुई। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के सामने केस के सुनवाई के दौरान हदिया ने कहा कि उन्हें उनकी आजादी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने अहम फैसला सुनाते हुए 25 वर्षीय हदिया को माता-पिता की कस्टडी से मुक्त करने का आदेश दिया है।

चीफ जस्टिस ने जब हदिया से पूछा कि वो अपनी पढ़ाई राज्य के खर्चे पर जारी रखना चाहती हैं तो उन्होंने कहा कि हां, मगर जब मेरे पति मेरा खर्चा वहन कर सकते हैं तो मैं राज्य के खर्चे पर पढ़ाई क्यों करूं? सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि हदिया अपनी पढ़ाई करने के लिए सलेम मेडिकल कॉलेज जाएगी और वो कॉलेज हदिया को हॉस्टल की सुविधा मुहैया कराएगा। अब इस मामले की अगली सुनवाई जनवरी के तीसरे हफ्ते में होगी।

पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने हादिया के पिता से उसे कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था। कोर्ट ने बताया था कि वह हादिया की मानसिक स्थिति के बारे में जानना चाहता है। केरल के लव जिहाद मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की बेंच कर रही है। बता दें कि पिछली सुनवाई में शनिवार को हदिया (इस्लाम धर्म अपनाने वाली हिंदू महिला) ने कहा था कि वह अपने पति के साथ रहना चाहती है।

हदिया को उसके माता-पिता और सुरक्षाकर्मी इस बीच दिल्ली जाने वाले विमान में चढ़ाने के लिए जबरन ले गए, क्योंकि इस मामले में उसे इस महीने की 27 तारीख को  सुप्रीम कोर्ट में गवाही देनी थी। हदिया को जब भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच नेदुम्बेसरी स्थित हवाई अड्डे पर ले जाया गया तो वहां अव्यवस्था का माहौल हो गया। इस दौरान मीडियाकर्मी उसके निकट जाने की कोशिश करने लगे तो पुलिस के साथ धक्का मुक्की भी हुई।

Read More : https://www.livehindustan.com/national/story-kerala-love-jihad-case-hadiya-to-be-produced-before-supreme-court-today-1666696.html

Related Post

एकतरफा प्यार में सिरफिरे आशिक ने युवती की मांग में जबरन भरा सिंदूर

Posted by - April 6, 2018 0
महराजगंज के पनियरा क्षेत्र की घटना, घर में अकेली थी युवती, आरोपी युवक साथी संग हुआ फरार शिवरतन कुमार गुप्ता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *