इवांका के लिए बख्‍तरबंद गाडि़यां भारत आईं, तीन घेरे में होगी सुरक्षा

105 0

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका कल भारत आ रही हैं. वे 28 से 30 नवंबर तक हैदराबाद में ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट में शामिल होंगी. हैदराबाद पुलिस ने इवांका समेत 150 देशों के प्रतिनिधियों की सुरक्षा के लिए 10 हजार जवान तैनात किए हैं. द हिंदू की रिपोर्ट की मानें तो इवांका की सुरक्षा तीन घेरे में होगी. सबसे अंदर के घेरे में यूनाइटेड स्टेट्स सीक्रेट सर्विस (USSS) के जवान पेहरा देंगे. जबकि बाकी दो घेरों में हैदराबाद पुलिस की सिक्युरिटी रहेगी.

सबसे बड़ी बात तो यह कि इवांका से हर कोई नहीं मिल पाएगा. उनसे मिलने वालों की लिस्ट तैयार की गई है. लिस्ट में दिए गए नामों के अलावा और किसी भी शख्स को एंट्री नहीं मिलेगी. फिलहाल यह गुप्त रखा गया है कि इवांका हैदराबाद के किस होटल में रुकेंगी. एक सीनियर अफसर के मुताबिक, इवांका के ठहरने के लिए कुछ फाइव स्टार होटल्स को बुक किया गया है. होटल के जिस भी फ्लोर पर इवांका रुकेंगी उसके ऊपर और नीचे के फ्लोर पर किसी को भी रुकने की इजाजत नहीं रहेगी. यहां जवानों को तैनात किया जाएगा.

सूत्रों की मानें तो इवांका के काफिले के लिए यूएस सीक्रेट सर्विस ने तीन बख्तरबंद बुलेटप्रूफ लिमोजिन कारें भारत भेजी हैं. वे शमशाबाद एयरपोर्ट से उतरने के बाद इन्हीं कारों से सड़कमार्ग से वेस्टिन होटल पहुंचेगी.इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इवांका हैदराबाद इंटरनेशनल कनवेंशन सेंटर (HICC)की ओर रुख करेंगे और रात में डिनर के लिए मशहूर फलकनुमा पैलेस जाएंगे.

Related Post

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *