पाक में नहीं थमा बवाल, हिंसक झड़प में 6 की मौत, 200 घायल

57 0

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान सरकार ने पुलिस और कट्टरपंथी धार्मिक गुटों के प्रदर्शनकारियों के बीच झड़पों में 6 लोगों के मारे जाने और 200 से अधिक के घायल होने के बाद रविवार को फिर हिंसा भड़क गई। कानून व्यवस्था बहाल करने के लिए सेना बुलाई गई है। इस्लामाबाद की ओर जाने वाले राजमार्ग की घेराबंदी कर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों ने रविवार को अभियान शुरू किया, जिसके बाद झड़पों में 200 से अधिक लोग घायल हो गए।

तहरीक-ए-खत्म-ए-नबूवत, तहरीक-ए-लबैक या रसूल अल्लाह (टीएलवाईआर) और सुन्नी तहरीक पाकिस्तान (एसटी) के करीब 2,000 कार्यकर्ताओं ने दो सप्ताह से अधिक समय से इस्लामाबाद एक्सप्रेसवे और मुर्री रोड की घेराबंदी कर रखी थी। यह सड़क इस्लामाबाद को इसके एकमात्र हवाईअड्डे और सेना के गढ़ रावलपिंडी को जोड़ती है। पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और रबर की गोलियां दागीं, लेकिन झड़पों के हिंसक हो जाने के बाद सुरक्षा बल पीछे हट गए। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक झड़पों में 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं जिनमें कम से कम 95 सुरक्षाकर्मी हैं। खबरों के अनुसार सिर में चोट लगने से एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राजधानी में सेना तैनात करने की सरकार की मांग के बीच प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा स्थिति पर विचार विमर्श के लिए बैठक कर सकते हैं। जनरल बाजवा संयुक्त राष्ट्र अमीरात की यात्रा पर थे लेकिन वह अपनी यात्रा बीच में ही खत्म कर शनिवार देर रात स्वदेश पहुंच गए। सेना ने कहा है कि वह स्थिति संभालने से पहले कुछ बिंदुओं पर स्पष्‍टीकरण चाहती है। प्रदर्शनकारियों ने कानून मंत्री जाहिद हामिद के इस्तीफे की मांग को लेकर दो सप्ताह से अधिक समय से राजधानी इस्लामाबाद जाने वाले मुख्य राजमार्गों को बाधित कर रखा था।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/pakistan-six-dead-200-injured-in-clashes-between-pak-police-protesters-1-967340.html

Related Post

महबूबा

कविंदर गुप्ता जम्मू-कश्मीर के नए डिप्टी सीएम, महबूबा ने बनाए 7 और मंत्री

Posted by - April 30, 2018 0
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर सरकार में सोमवार को बड़े फेरबदल के तहत निर्मल सिंह को डिप्टी सीएम के पद से हटाकर उनकी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *