धर्मसंसद में बोले संघ प्रमुख – राम जन्मभूमि पर सिर्फ राममंदिर बनेगा

67 0

उड़पि  : राम मंदिर मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने बड़ा बयान दिया है। कर्नाटक के उड़पि में चल रही धर्मसंसद के दौरान मोहन भागवत ने कहा कि राम जन्मभूमि पर सिर्फ राम मंदिर ही बनेगा। सुप्रीम कोर्ट में 5 दिसंबर से अयोध्या मामले पर आखिरी सुनवाई होने जा रही है और उससे पहले भागवत के इस बयान के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं। धर्मसंसद में आरएसएस प्रमुख ने कहा, ‘राम जन्मभूमि पर राम मंदिर ही बनेगा और कुछ नहीं बनेगा। उन्हीं पत्थरों से बनेगा, उन्हीं की अगवानी में बनेगा, जो इसका झंडा उठाकर पिछले 20-25 वर्षों से चल रहे हैं।

आरएसएस प्रमुख भागवत ने इस दौरान कहा कि राम मंदिर के ऊपर एक भगवा झंडा बहुत जल्द लहराएगा। राम जन्मभूमि स्थल पर कोई दूसरा ढांचा नहीं बनाया जा सकता। इसके साथ ही मोहन भागवत ने गोरक्षा की वकालत करते हुए कहा कि हमें गायों की सुरक्षा सक्रिय रूप से करनी होगी। अगर गोहत्या पर बैन नहीं लगेगा, तो हम शांति से नहीं जी सकेंगे।

अयोध्या मुद्दे पर हाल के दिनों में आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर की पहल पर बातचीत हुई थी। इसके अलावा शिया वक्फ बोर्ड ने भी अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद के समाधान के लिए एक प्रस्ताव पेश किया है। शिया वक्फ बोर्ड ने जो प्रस्ताव दिया है, उसके मुताबिक अयोध्या में राम मंदिर बनाया जाए और लखनऊ में मस्जिद बने। बोर्ड ने सुझाव दिया है कि इस मस्जिद का नाम किसी शासक पर रखे जाने की बजाय इसे मस्जिद-ए-अमन नाम दिया जाए।

बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी ने अयोध्या विवाद का हल निकालने के लिए एक प्रस्ताव तैयार किया है। इसमें कहा गया है कि अयोध्या में विवादित जमीन पर भगवान श्रीराम का मंदिर बनाया जाए ताकि हिंदुओं और मुसलमानों के बीच का विवाद सदा के लिए खत्म हो जाए और देश में अमन कायम हो।

Related Post

वायु प्रदूषण से बढ़ा बीमारियों का खतरा, ये घरेलू उपाय आपको रखेंगे सुरक्षित

Posted by - October 31, 2018 0
नई दिल्‍ली। इन दिनों दिल्‍ली-एनसीआर और यूपी समेत देश के विभिन्‍न राज्‍यों में वायु प्रदूषण या स्‍मॉग का स्‍तर खतरनाक…

आईएस की धमकी : कुंभ और त्रिशूर मेले में करेंगे लास वेगास से भी बड़ा हमला

Posted by - November 15, 2017 0
  आईएसआईएस ने मलयालम भाषा में जारी की ऑडियो क्लिप, समर्थकों को हमले के लिए उकसाया  दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन…

हाईकोर्ट का आदेश : मरीज की पर्ची पर दवा और बीमारी का नाम कंप्यूटर से प्रिंट करें डॉक्‍टर

Posted by - September 15, 2018 0
नैनीताल। उत्तराखंड हाईकोर्ट ने अपने एक फैसले में राज्य के सरकारी और निजी अस्पतालों के चिकित्सकों को आदेश दिया है…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *