चित्रकूट में वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस पलटी, 3 की मौत

35 0

चित्रकूट.उत्तर प्रदेश में वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस शुक्रवार सुबह पटरी से उतर गई। यह हादसा सुबह करीब सवा चार बजे हुआ। अभी तक आ रही सूचनाओं के अनुसार इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और 13 जख्मी हो गए। जानकारी के मुताबिक ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे। ट्रेन गोवा के मडगांव स्टेशन से चलकर पटना जा रही थी। बाद में ट्रेन को सात कोच के साथ पटना रवाना कर दिया गया। रेलवे बोर्ड के चेयरमैन गुरुवार को लखनऊ में ही थे। वे सुरक्षा उपायों का जायजा लेने पहुंचे थे।

कहां हुआ हादसा?

हादसा चित्रकूट के मानिकपुर स्टेशन के पास सुबह करीब 4:18 बजे हुआ। हादसे की वजह से झांसी-इलाहाबाद और इलाहाबाद-चित्रकूट पैसेंजर ट्रेन को रद्द कर दिया गया।

हादसे की वजह क्या रही?

इसे लेकर अलग-अलग बातें सामने आईं। घटना के कुछ देर बाद यूपी के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि हादसा पटरी के टूटने की वजह से हुआ है। दूसरी तरफ, प्रिंसिपल सेक्रेटरी होम अरविंद कुमार ने बताया कि यह हादसा तकनीकी खराबी की वजह से हुआ। उन्होंने यह बात रेलवे अफसरों के हवाले से मीडिया से कही। इससे पहले, चित्रकूट के डीएम शिवाकांत द्विवेदी का कहना है कि हादसे की वजह अभी साफ नहीं है।

कितना नुकसान हुआ?

हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें एक ही परिवार के बाप-बेटे शामिल हैं। ये बिहार के बेतिया के रहने वाले थे। तीसरे शख्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।

रेलवे ने क्या कदम उठाए?

हादसे के बाद वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस को 7 कोच के साथ पटना के लिए रवाना कर दिया गया। इससे पहले राहत और बचाव कार्य के लिए इलाहाबाद से मेडिकल टीम को रवाना किया गया था।रेलवे ने इस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपए देने का एलान किया। वहीं, जख्मी पैसेंजर को 1 लाख रुपए देने की बात कही। हादसे के उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिये गये हैं।

Related Post

FIFA वर्ल्ड कप 2018 में सबसे बड़ा उलटफेर, पूर्व चैंपियन जर्मनी टूर्नामेंट से बाहर

Posted by - June 28, 2018 0
कजान (रूस)। फीफा वर्ल्ड कप-2018 का सबसे बड़ा उलटफेर ग्रुप-एफ में बुधवार (27 जून) को देखने को मिला, जब दक्षिण कोरिया…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *