निकाय चुनाव : पहले चरण में 53% मतदान, गोरखपुर में सिर्फ 35.71% वोटिंग

17 0
  • कानपुर और मेरठ में ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर वोट बीजेपी को जाने का आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में बुधवार को पहले चरण के लिए वोटिंग पूरी हो गई। पहले फेज में करीब 53 फीसदी मतदान हुआ है, लेकिन इस दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों से कई जगह हंगामा भी देखने को मिला। सीएम योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में हुए चुनाव में महज 35.71 प्रतिशत मतदाताओं ने ही वोट डाले। यह भी तब जब स्वयं मुख्यमंत्री योगी शहर में दो-दो जनसभाएं करने पहुंचे थे। खुद वोट डालने के लिए रुके रहे।

निकाय चुनाव के पहले चरण में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर में वोट डालने पहुंचे

कानपुर और मेरठ में हंगामा

कानपुर में वोटिंग मशीन में गड़बड़ी को लेकर काफी घमासान हुआ। वार्ड नंबर 66 पर ईवीएम में खराबी की शिकायत के बाद वोटरों ने जमकर बवाल काटा। नौबस्ता के पशुपतिनगर इलाके में आक्रोशित भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं मशीनों में खराबी के अलावा किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर बीजेपी को वोट जाने की शिकायत की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर के चकेरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 58 में वोटिंग करने पहुंचे मतदाताओं ने जमकर हंगामा काटा। वोटरों का आरोप था कि ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर वोट बीजेपी को जा रहा है। वहीं, ईवीएम में खराबी के चलते कई जगह वोटिंग भी रोकनी पड़ी।

उधर, कानपुर की तरह ही मेरठ में भी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की गई। यहां जाकिर कॉलोनी के वार्ड 85 में बूथ संख्या 243 की ईवीएम खराब हो गई, जिसके बाद लोगों की भीड़ जमा होने से माहौल में तनाव पैदा हो गया। यहां भी लोगों ने किसी भी बटन दबाने पर एक ही पार्टी को वोट जाने का दावा किया। इस दौरान वहां काफी हंगामा हुआ।

 

Related Post

रिलीज हुआ ‘स्त्री’ का ट्रेलर, राजकुमार और श्रद्धा की दिखी जबरदस्त केमिस्ट्री

Posted by - July 27, 2018 0
मुंबई . बॉलीवुड एक्टर राजकुमार राव आने वाली फिल्म ‘स्त्री’ का ट्रेलर वीडियो रिलीज हो गया है. इस कॉमेडी-ड्रामा से…

मोतिहारी में भीषण हादसा, बस पलटने के बाद लगी आग, 27 यात्रियों की मौत

Posted by - May 3, 2018 0
मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी बस, बढ़ सकती है मृतकों की संख्‍या, सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख पटना। मुजफ्फरपुर…

नेपाल पहुंचे पीएम मोदी, जनकपुर के जानकी मंदिर में की पूजा-अर्चना

Posted by - May 11, 2018 0
नई दिल्ली। अपने दो दिवसीय नेपाल दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (11 मई) को जनकपुर पहुंच गए। जनकपुर एयरपोर्ट पर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *