निकाय चुनाव : पहले चरण में 53% मतदान, गोरखपुर में सिर्फ 35.71% वोटिंग

28 0
  • कानपुर और मेरठ में ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर वोट बीजेपी को जाने का आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में बुधवार को पहले चरण के लिए वोटिंग पूरी हो गई। पहले फेज में करीब 53 फीसदी मतदान हुआ है, लेकिन इस दौरान ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों से कई जगह हंगामा भी देखने को मिला। सीएम योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर में हुए चुनाव में महज 35.71 प्रतिशत मतदाताओं ने ही वोट डाले। यह भी तब जब स्वयं मुख्यमंत्री योगी शहर में दो-दो जनसभाएं करने पहुंचे थे। खुद वोट डालने के लिए रुके रहे।

निकाय चुनाव के पहले चरण में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ गोरखपुर में वोट डालने पहुंचे

कानपुर और मेरठ में हंगामा

कानपुर में वोटिंग मशीन में गड़बड़ी को लेकर काफी घमासान हुआ। वार्ड नंबर 66 पर ईवीएम में खराबी की शिकायत के बाद वोटरों ने जमकर बवाल काटा। नौबस्ता के पशुपतिनगर इलाके में आक्रोशित भीड़ पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। वहीं मशीनों में खराबी के अलावा किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर बीजेपी को वोट जाने की शिकायत की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कानपुर के चकेरी क्षेत्र के वार्ड संख्या 58 में वोटिंग करने पहुंचे मतदाताओं ने जमकर हंगामा काटा। वोटरों का आरोप था कि ईवीएम में किसी भी पार्टी का बटन दबाने पर वोट बीजेपी को जा रहा है। वहीं, ईवीएम में खराबी के चलते कई जगह वोटिंग भी रोकनी पड़ी।

उधर, कानपुर की तरह ही मेरठ में भी ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत की गई। यहां जाकिर कॉलोनी के वार्ड 85 में बूथ संख्या 243 की ईवीएम खराब हो गई, जिसके बाद लोगों की भीड़ जमा होने से माहौल में तनाव पैदा हो गया। यहां भी लोगों ने किसी भी बटन दबाने पर एक ही पार्टी को वोट जाने का दावा किया। इस दौरान वहां काफी हंगामा हुआ।

 

Related Post

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग के दौरान बीमार पड़े अमिताभ

Posted by - March 13, 2018 0
जोधपुर। सुपरस्टार अमिताभ बच्चन अचानक बीमार पड़ गए। वो जोधपुर में आमिर खान स्टारर ‘ठग्स ऑफ हिंदुस्तान’ की शूटिंग कर रहे थे।…

अमेरिकी सेना के बेस के ऊपर फटी परमाणु बम जैसी चीज, हो सकता था बड़ा नुकसान

Posted by - August 6, 2018 0
वॉशिंगटन। ग्रीनलैंड में अमेरिकी वायुसेना के अड्डे के ऊपर बीती 25 जुलाई को परमाणु बम जैसा उल्कापिंड फट गया। इस…

रिसर्च : डेंगू मच्‍छरों पर बेअसर साबित हुए कीटनाशक, वैज्ञानिकों ने जताई चिंता

Posted by - October 3, 2018 0
नई दिल्‍ली। डेंगू बरसात के मौसम में और उसके फौरन बाद यानी जुलाई से अक्‍टूबर में सबसे ज्‍यादा फैलता है।…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *