श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में भुवनेश्‍वर की जगह खेलेंगे विजय शंकर

12 0

तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। भुवनेश्वर कुमार ने शादी की वजह से अंतिम दो टेस्ट मैचों से हटने की अनुमति मांगी जिसके चलते सिलेक्टर्स ने विजय शकंर को नागपुर में दूसरे टेस्ट के लिए टीम में चुना।

26 वर्षीय विजय ने 2012 में तमिलनाडु के लिए डेब्यू करने के बाद से 32 फर्स्ट क्लास मैचों में 49.14 की औसत से 1671 रन बनाने के अलावा 27 विकेट भी झटके। 2016 से वे लगातार भारत ‘ए’ टीम का हिस्सा रहे, लेकिन चोटों की वजह से कई बार उन्हें महत्वपूर्ण मैचों के बाहर ही होना पड़ा। विजय शंकर के नेतृत्व में तमिलनाडु विजय हजारे ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी जीत चुकी हैं। आईपीएल भी खेल चुके विजय शंकर के बारे में भारतीय क्रिकेट फैंस को ज्यादा जानकारी नहीं है। आइए हम आपको उनके बारे में पांच महत्वपूर्ण तथ्यों से अवगत कराते हैं।

1. उपयोगी ऑलराउंडर : दाएं हाथ से बल्लेबाज विजय ने करियर की शुरुआत मध्यम तेज गेंदबाज के रूप में नहीं की थी। पहले वे ऑफ स्पिन गेंदबाजी करते थे, लेकिन तमिलनाडु टीम में ऑफ स्पिनरों की भरमार के मद्देनजर उन्होंने तेज गेंदबाजी करना शुरू किया और यह उनके लिए लाभदायक साबित हुआ। टीम इंडिया में भी स्पिन गेंदबाजी में बहुत ज्यादा प्रतिस्पर्धा है, लेकिन मध्यम तेज गेंदबाजी कर ऑलराउंडर बनना यहां भी विजय शंकर के लिए लाभदायक साबित हुआ।

2. राहुल द्रविड़ आदर्श: पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ उनके आदर्श हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 233 और 72 नाबाद की मैच विजयी पारियों से उनका ‍करियर प्रभावित हुआ। वे प्रेरणा के लिए कई बार इन पारियों को देखते हैं।

Related Post

छेड़छाड़

वो भैया कह रही थी, जहानाबाद के दरिंदे दुशासन बने हुए थे, 4 गिरफ्तार

Posted by - April 30, 2018 0
जहानाबाद। सरेआम एक लड़की के कपड़े फाड़ने और उससे गाली-गलौज करने वाले चार लोगों को जहानाबाद पुलिस की एसआईटी ने…

भारत ने किया अग्नि-1(ए) बैलेस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण

Posted by - February 6, 2018 0
स्वदेशी तकनीक से बनी है यह बैलेस्टिक मिसाइल, मारक क्षमता 700 किलोमीटर भुवनेश्‍वर। भारत ने परमाणु क्षमता से लैस स्वदेशी अग्नि-1…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *