4 दिसंबर से ब्रिटेन में होगी माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवाई

111 0
  • प्रत्यर्पण का मुकदमा 14 दिसंबर तक चलेगा, बैंक धोखाधड़ी के अलावा मनी लांड्रिंग के आरोप भी

लंदन। संकट में घिरे शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई 4 दिसंबर को शुरू होगी और 8 दिनों तक चलेगी। लंदन के वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट ने इसकी पुष्टि की। प्रत्यर्पण मुकदमे की सुनवाई से पहले सोमवार को माल्या कोर्ट में पेश हुए।

माल्या को इस साल की शुरुआत में स्कॉटलैंड यार्ड (लंदन पुलिस) ने प्रत्यर्पण वारंट के तहत गिरफ्तार किया था लेकिन बाद में उन्हें सशर्त जमानत मिल गई थी। सोमवार को कोर्ट ने जमानत की समान शर्तों पर माल्या को रिहा किया और 4 दिसंबर को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया। प्रत्यर्पण का मुकदमा 14 दिसंबर तक चलेगा और 8 दिसंबर सुनवाई वाला दिन नहीं होगा। पेशी के बाद माल्या ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है और कोर्ट में सुबूत पेश कर स्पष्ट कर देंगे।

ब्रिटेन की क्राउन प्रोसीक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने 3 अक्टूबर को पिछली सुनवाई के दौरान पूर्व के बैंक धोखाधड़ी के आरोप के अतिरिक्त मनी लांड्रिंग के आरोप भी लगाए। उल्‍लेखनीय है कि माल्या पर विभिन्न भारतीय बैंकों के करीब 9,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप हैं। माल्या 2 मार्च, 2016 को भारत से ब्रिटेन भाग गए और तभी से वहां रह रहे हैं। सीपीएस माल्या के खिलाफ मुकदमे में भारत की तरफ से पैरवी कर रही है। सीपीएस ने कहा कि पूर्व में चल रहे मुकदमे में नए आरोप लगाने के बाद वह प्रत्यर्पण की अपील तकनीकी रूप से फिर से दाखिल कर रही है।

Read More : http://naidunia.jagran.com/world-uk-court-will-be-held-from-4-december-for-fugitive-businessman-vijay-mallya-extradition-case-hearing-1411665

 

Related Post

फिर बिगड़े गिरिराज के बोल, कहा- मुस्लिमों की बढ़ती आबादी देश के लिए खतरा

Posted by - November 17, 2017 0
नई दिल्ली: राम जन्मभूमि विवाद को लेकर हाल के दिनों में बढ़ी हलचल के बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने विवादास्पद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *