गुजरात-हिमाचल नतीजों के अगले दिन हो सकती है राहुल की ताजपोशी

71 0

नई दिल्ली.सोनिया गांधी के आवास 10, जनपथ पर सोमवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग हुई। इसमें राहुल गांधी को पार्टी प्रेसिडेंट बनाने के लिए रेजोल्यूशन पास हुआ। साथ ही इलेक्शन का शेड्यूल भी जारी किया गया। इसके मुताबिक, 16 दिसंबर को वोटिंग होगी और नतीजों का एलान 19 को होगा। 18 दिसंबर को गुजरात और हिमाचल के नतीजे आएंगे। इसके दूसरे दिन ही राहुल की कांग्रेस में ताजपोशी हो जाएगी। बता दें कि मीटिंग में सोनिया-राहुल समेत मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, पी. चिदंबरम, सुशील कुमार शिंदे जैसे कई सीनियर लीडर मौजूद रहे।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, कांग्रेस प्रेसिडेंट इलेक्शन के लिए 1 दिसंबर को नोटिफिकेशन जारी होगा। 4 दिसंबर से नॉमिनेशन फाइल होंगे। 16 दिसंबर को वोटिंग और 19 दिसंबर को नजीतों का एलान होगा।1-4 दिसंबर तक नॉमिनेशन भरे जाएंगे। 5 को नॉमिनेशन की स्क्रूटिनी होगी और 3.30 बजे तक वैलिड कैंडिडेट की लिस्ट सामने आ जाएगी।

11 दिसंबर तक नाम वापस लिया जा सकेगा।अगर एक से ज्यादा कैंडिडेट होंगे तो 16 दिसंबर को चुनाव होगा। 19 को नतीजों का एलान होगा। जानकारों का कहना है कि अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस में राहुल गांधी अकेले ही नॉमिनेशन भरने वाले हो सकते हैं। उम्मीद है कि 5 दिसंबर को अगले पार्टी अध्यक्ष का एलान हो जाए।CWC की मीटिंग में सोनिया ने नोटबंदी, जीएसटी समेत कई मुद्दों पर चर्चा की।हालांकि, शनिवार को जनार्दन द्विवेदी ने कहा था, “अगर प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए केवल एक नॉमिनेशन फाइल हुआ तो नॉमिनेशन वापस लेने की तारीख को ही प्रेसिडेंट के लिए चुने गए शख्स के नाम का एलान कर देंगे।”

Related Post

रोजाना बच्ची को गोद में लेकर 6Km पैदल चलकर पढ़ाने जाती हैं श्वेता, दूर-दूर तक नहीं है कोई साधन

Posted by - November 12, 2018 0
    पावन मिश्रा बहराइच। सरकारी स्कूल में टीचर्स के बारे में अक्सर खबरें छपती रहती हैं कि वे टाइम…

‘वंदे मातरम’ पर विवाद, बोले नायडु- ‘मां को नहीं तो अफजल गुरु को करोगे सलाम’

Posted by - December 8, 2017 0
दिल्‍ली । उत्‍तर प्रदेश में एक मेयर द्वारा राष्‍ट्र गीत वंदे मातरम के गाने की बाध्‍यता समाप्‍त करने पर उपराष्‍ट्रपति…

ईरान परमाणु समझौते से अलग हुआ अमेरिका, फैसले का दुनियाभर में विरोध

Posted by - May 9, 2018 0
फैसले से भड़का ईरान, राष्‍ट्रपति रूहानी बोले – जरूरत पड़ी तो ज्यादा मात्रा में करेंगे यूरेनियम संवर्धन वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *