कोलकाता टेस्ट मैच में लगातार 5 दिन बल्लेबाजी कर पुजारा ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड

98 0

टीम इंडिया के स्टार टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता टेस्ट में एक बेहद खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है. दरअसल, पुजारा ईडन गार्डन में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पांचों दिन बल्लेबाजी करने के लिए उतरे हैं. ऐसा करने वाले वह दुनिया के 9वें और भारत के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. सबसे पहले यह रिकॉर्ड 57 साल पहले भारतीय बल्लेबाज एमएल जयसिम्हा द्वारा कोलकाता में ही बनाया गया था.

चेतेश्वर पुजारा ने कोलकाता टेस्ट के पहले दिन नाबाद 8 रन, दूसरे दिन नाबाद 39 रन, तीसरे दिन 5 रन, चौथे दिन नाबाद 2 रन और पांचवें दिन 22 रन बनाए. पुजारा से पहले यह कारनामा करने वाले भारतीय एमएल जयसिम्हा और रवि शास्त्री थे. मजे की बात ये रही कि इन दोनों ने भी ईडन गार्डन्स में यह उपलब्धि हासिल की थी.

एमएल जयसिम्हा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोलकाता में ही 1960 में टेस्ट मैच के पांचों दिन बल्लेबाजी की थी. वहीं रवि शास्त्री भी 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ ईडन गार्डंस मैदान पर टेस्ट मैच के पांच दिन बल्लेबाजी करने क्रीज पर उतरे थे. इसके अलावा टेस्ट मैच में लगातार पांच दिन तक क्रीज पर उतरने वाले बल्लेबाजों में जयसिम्हा, रवि शास्त्री के अलावा जेफ्री बॉयकॉट, किम ह्यूज, एलन लैंब, एड्रियन ग्रिफिथ, एंड्रू फ्लिंटॉफ और एल्विरो पीटरसन का नाम शामिल था और अब पुजारा भी इस क्लब में शामिल हो गए हैं.

Related Post

अब एलईडी बल्ब से सुपरफास्ट इंटरनेट, 10 जीबी/सेकेंड होगी स्पीड

Posted by - January 30, 2018 0
इन्फॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी मिनिस्ट्री ने किया इस तकनीक का सफल परीक्षण नई दिल्ली। 4जी इंटरनेट के दौर में अगर घर में लगे…

जैश प्रमुख मसूद अजहर के भांजे तल्‍हा राशिद समेत तीन आतंकी ढेर

Posted by - November 7, 2017 0
आतंकियों के पास से अफगानिस्तान में नाटो फोर्स द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार बरामद श्रीनगर। सुरक्षाबलों ने कश्मीर में एक…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *