आतंकी के जनाजे में भीड़ ने लगाए आईएस के समर्थन में नारे

38 0

जम्मू-कश्मीर : में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में मारे गए आतंकी को दफनाए जाने के मौके पर उमड़ी भीड़ के इस्लामिक स्टेट के समर्थन में नारे लगाने की बात सामने आई है। श्रीनगर-गुलमर्ग रोड स्थित पारम्पोरा इलाके में आतंकी को दफनाते वक्त तमाम लोगों ने इस्लामिक स्टेट और जाकिर मूसा के समर्थन में नारे लगाए। यही नहीं इन लोगों ने अलगाववादी संगठन हुर्रियत कॉन्फ्रेंस और सुरक्षा बलों के खिलाफ भी नारेबाजी की।

तहरीक-उल-मुजाहिदीन के आतंकी मुगीस अहमद मीर को दफनाते समय लोगों ने ‘ना हुर्रियत वाली शरीयत, ना हुर्रियत वाली आजादी, कश्मीर बनेगा दारुल इस्लाम’ जैसे नारे लगाए। सुरक्षा बलों ने श्रीनगर के बाहरी इलाके जकूरा में मुठभेड़ के दौरान मुगीस अहमद मीर को मार गिराया था। मुगीस के समर्थकों ने उसके शव को इस्लामिक स्टेट के झंडे में लपेटकर अंतिम यात्रा निकाली। इस नारेबाजी से सूबे में इराक और सीरिया में सक्रिय खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के प्रभाव के संकेत मिले हैं।

हालांकि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने रविवार को राज्य में आईएस का कोई प्रभाव होने की बात से साफ इनकार कर दिया। यही नहीं पुलिस ने कहा कि बुरहान वानी के मारे जाने के बाद इस्लामिक स्टेट के कमांडर बने जाकिर मूसा को भी बहुत ज्यादा समर्थन नहीं मिल रहा है। सुरक्षा बलों ने 2016 में एक मुठभेड़ के दौरान बुरहान वानी को मार गिराया था। कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने कहा, ‘हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि आखिर जम्मू-कश्मीर में जारी आतंकवाद पर इस्लामिक स्टेट का प्रभाव कितना है।’

Related Post

हैदराबाद में न्यूज एंकर ने घर की पांचवीं मंजिल से कूदकर दी जान

Posted by - April 2, 2018 0
डिप्रेशन की थी शिकार, सुसाइड नोट में लिखा- ‘मेरा दिमाग ही मेरा दुश्‍मन’ हैदराबाद। हैदराबाद में एक न्‍यूज चैनल की एंकर…

चीन में इंडियन करेंसी छपने के चीनी मीडिया के दावे को भारत सरकार ने बताया निराधार

Posted by - August 14, 2018 0
नई दिल्ली। चीन में भारतीय करेंसी छापे जाने की खबर को केंद्र सरकार ने निराधार और गलत बताया है। सरकार ने…

ताकतवर अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप हैं सेक्स में कमजोर, पॉर्न स्टार का खुलासा

Posted by - September 19, 2018 0
लंदन। अमेरिका को दुनिया का सबसे ताकतवर देश माना जाता है, लेकिन इस देश के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सेक्स…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *