गोरखपुर में वार्ड नम्बर 10 के लोगों ने किया चुनाव बहिष्कार

51 0
  • योगी आदित्यनाथ एक-एक वोट के लिए घूम रहे शहर-शहर और उन्‍हीं के शहर में वोट बहिष्कार
  • वार्ड के लोग नारकीय जीवन जीने को हैं विवश, बोले – सड़क और नाली नहीं तो वोट भी नहीं

गोरखपुर। दो दिन बाद नगर निकाय के पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान होना है। गोरखपुर नगर निगम के लिए भी 22 नवम्बर को ही मतदान होना है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शहर होने की वजह से यहां का चुनाव महत्वपूर्ण है। ऐसे में किसी वार्ड के लोगों की नाराजगी और वोट बहिष्कार चुनाव लड़ने वालों को बेचैन तो कर ही रही, साथ ही मुख्यमंत्री व केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री के शहर के विकास की विद्रूप तस्वीर भी दिखाती है।

गोरखपुर के राजेंद्रनगर के वैभव नगर कॉलोनी के लोगों ने इस बार नगर निकाय चुनाव के बहिष्कार का फैसला किया है। गोरखनाथ मंदिर से महज दो किलोमीटर दूर स्थित इस वार्ड के लोग नगरीय सुविधाओं के लिए परेशान हैं। इनकी मानें तो कालोनी बनवाने के बाद लोकल सरकार, नगर क्षेत्र से चुने गए सभी जनप्रतिनिधि यहां के विकास के बारे में भूल गए। यहां के निवासी बताते हैं कि 17 साल में किसी भी जनप्रतिनिधि ने चुनाव जीतने के बाद ध्यान नहीं दिया। न सड़क बन सकी, न नाली। और तो और, शुद्ध पानी तक के लिए लोग परेशान हैं, साफ-सफाई के नाम पर कोई काम नहीं हो रहा।

नागरिकों का कहना था कि वार्ड नम्बर 10 भी अन्य वार्ड की तरह गोरखपुर का ही हिस्सा है और यह शहर मुख्यमंत्री का है। इसी शहर से केंद्र के वित्त राज्यमंत्री शिव प्रताप शुक्ला हैं। नागरिकों का आरोप है कि सड़क, सफाई, नाली केवल चुनावी मुद्दा है। सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं, नालियों की सफाई नहीं होने से ओवरफ्लो कर गन्दा पानी सड़क पर और लोगों के  घरों तक में आ जाता है। गंदगी से मच्छर पनप रहे। कहने को तो यह पढ़े-लिखे, कामकाजू और सम्‍पन्न लोगों की कॉलोनी है लेकिन जमीनी हकीकत देखकर आपको मलिन बस्तियों की याद ताज़ा हो जाएगी। लोगों का कहना है कि न जनप्रतिनिधि सुन रहे और न ही कोई अधिकारी। कई बार आवेदन के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही। इस बार वार्ड के सभी लोगों ने वोटिंग के बहिष्कार का फैसला लिया है।

 

Related Post

धरती पर पहले इंसानों का इस पूरे महाद्वीप में था बसेरा, ताजा सबूतों ने पुराना सिद्धांत किया खारिज

Posted by - November 30, 2018 0
अल्जीयर्स। इंसान पहले कहां पैदा हुए। जवाब है अफ्रीका। इससे जुड़ा दूसरा सवाल है कि अफ्रीका में किस जगह पहले-पहल…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *