भारत-श्रीलंका पहला टेस्‍ट : टीम इंडिया की पहली पारी 172 रन पर सिमटी

54 0

कोलकाता: श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्‍ट में भारतीय की पहली पारी महज 172 रन पर सिमट गई है. मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने आज पांच विकेट पर 74 रन से आगे खेलना शुरू किया और पूरी टीम 59.3 ओवर में 172 रन बनाकर आउट हो गई. मैच के पहले दो दिन बारिश के कारण बुरी तरह प्रभावित रहे थे और केवल 31.5 ओवर का खेल ही संभव हो पाया था. मददगार विकेट पर श्रीलंका के तेज गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और लगातार भारत के विकेट झटके. भारतीय पारी में चेतेश्‍वर पुजारा ने सर्वाधिक 52 रन बनाए. विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने 29 रन का योगदान दिया. श्रीलंका के लिए सुरंगा लकमल ने सर्वाधिक चार विकेट लिए. जवाब में श्रीलंका की पारी प्रारंभ हो गई है. चार ओवर के बाद मेहमान टीम का स्‍कोर बिना विकेट खोए 29 रन है. सदीरा समरविक्रमा 20 और दिमुथ करुणारत्‍ने 8 रन बनाकर क्रीज पर हैं.श्रीलंकाई बल्‍लेबाजी के दौरान भारत की ओर से पहला ओवर भुवनेश्‍वर कुमार ने फेंका, जिसकी पहली ही गेंद पर सदीरा समरविक्रमा ने चौका जमा दिया.

भारतीय पारी : चेतेश्‍वर पुजारा ने जमाया अर्धशतक

तीसरे दिन भारत ने पांच विकेट पर 74 रन से आगे खेलना शुरू किया. चेतेश्‍वर पुजारा ने स्पिन गेंदबाज रंगना हेराथ की गेंद पर चौका जमाकर अपना 16वां अर्धशतक पूरा किया. इस दौरान उन्‍होंने 108 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके जमाए. चेतेश्‍वर पुजारा (52 रन, 117 गेंद, 10 चौके) अर्धशतक पूरा करने के बाद ज्‍यादा देर नहीं टिके. उन्‍हें गमागे ने बोल्‍ड किया. उनके आउट होने से टीम इंडिया के सम्‍मानजनक स्‍कोर तक पहुंचने के अभियान को बड़ा झटका लगा. पुजारा के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा बैटिंग के लिए आए, उन्‍होंने कुछ देर खामोश रहने के बाद स्पिनर दिलरुवान परेरा की गेंद पर बेहतरीन छक्‍का जमाया. साहा भी अपनी पारी को आगे बढ़ाते जा रहे थे. इस दौरान साहा को जीवनदान भी मिला जब दिलरुवान परेरा की गेंद पर विकेटकीपर निरोशन डिकवेला स्‍टंपिंग चूक गए. साहा का स्‍कोर इस समय 25 रन था.

Related Post

कैंसर की पहचान हुई आसान, अमेरिकी वैज्ञानिकों ने बनाई पोर्टेबल डिवाइस

Posted by - October 13, 2018 0
नई दिल्‍ली। अमेरिका के वैज्ञानिकों ने समय रहते कैंसर की पहचान करने के लिए एक अत्‍यंत छोटा उपकरण विकसित करने…

2018 में छिड़ेगा तीसरा विश्‍वयुद्ध, आएंगी कई प्राकृतिक आपदा !

Posted by - November 14, 2017 0
फ्रांस के विश्वविख्यात भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने साल 2018 को लेकर की हैं कई भविष्यवाणियां फ्रांस के 16वीं (1503-1566) सदी के जाने माने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *