कश्मीर के हाजिन में आतंकी लखवी के भतीजे ओवैद समेत 6 आतंकी ढेर

83 0

श्रीनगर: जम्मू- कश्मीर में बांदीपुरा के हाजिन में आतंकी जकी-उर-रहमान लखवी के भांजे सहित पांच आतंकियों के मारे जाने की खबर है. आतंकियों से सुरक्षाबलों का एनकाउंटर अब भी जारी है. वहीं, इस दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया और दो जवान जख्मी हो गए हैं.

रक्षा प्रवक्ता से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद जिले के हाजिन इलाके में चंदरगीर गांव में घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया. तलाशी अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी और फिर मुठभेड़ शुरू हो गई.इस मुठभेड़ में सेना के एक गरुण कमांडो शहीद हो गए हैं, वहीं दो जवानों के जख्मी होने की खबर है. इस मुठभेड़ में अबतक सुरक्षाबलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है. जबकि अभी भी आशंका यह है कि दो आतंकी अभी भी इलाके में मौजूद हैं.

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने कहा, ‘‘हाजिन में जारी मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गए हैं.’’ उन्होंने बताया कि इस दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गया और एक सैनिक घायल हो गया. गरुड़ कमांडो बल वायुसेना की विशेष बल इकाई है.
लखवी के भतीजे का नाम ओवैद था, जो ओसामा जंगी के नाम से आतंकवाद की दुनिया में जाना जाता था. इससे पहले जैश ए मोहम्मद के आतंकी मसूद अजहर के भांजे को सेना ने मार गिराया था. सेना ने ये काम पुलवामा में अंजाम दिया.

Related Post

कावेरी जल विवाद : सुप्रीम कोर्ट ने कहा, नदी पर किसी एक राज्य का अधिकार नहीं

Posted by - February 16, 2018 0
ऐतिहासिक फैसले में सर्वोच्‍च अदालत ने तमिलनाडु के पानी में की कटौती, कर्नाटक को ज्‍यादा पानी नई दिल्ली। कावेरी जल विवाद…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *