मोदी का जलवा बरकरार, देश के 8 बड़े मुद्दों पर जनता मोदी के साथ

84 0

रोजगार और महंगाई जैसे देश के आठ बड़े मुद्दों पर जनता आज भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ है. प्यू रिसर्च सेंटर के सर्वे में आंकड़े स्पष्ट तौर पर बीजेपी और मोदी के पक्ष में नजर आते हैं. बता दें कि 21 फरवरी से 10 मार्च 2017 के बीच किए गए इस सर्वे में 2,464 लोगों ने भाग लिया. सर्वे में रोजगार, भ्रष्टाचार, गरीबी उन्मूलन, कश्मीर और वायु प्रदूषण जैसे आठ बड़े मुद्दों पर मोदी सरकार के काम करने के तरीके पर लोगों से राय ली गई.

10 में से 7 लोग मोदी के साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को घरेलू मुद्दों को डील करने में पब्लिक की संतुष्टि के आधार पर अलग-अलग किया जा सकता है. गरीबी मिटाने, रोजगार, आतंकवाद और भ्रष्टाचार पर दस में से सात लोगों ने मोदी के काम करने के तरीके पर अपना समर्थन दिया है. इन चार मुद्दों पर लोगों ने मोदी को 10 प्वाइंट तक दिए हैं.कई मुद्दों को हल करने के मामले में जनता का मूल्यांकन सीधे मोदी के पक्ष में है. सर्वे में शामिल 8 मुद्दों पर बीजेपी समर्थकों ने मोदी का खुलकर पक्ष लिया है. कांग्रेस और मोदी के प्रदर्शन के मूल्यांकन में 25 प्वाइंट या उससे ज्यादा का अंतर है.

कांग्रेस समर्थकों के मुकाबले बीजेपी के समर्थकों का अर्थव्यवस्था को लेकर काफी सकारात्मक रूख है. हालांकि देश की दशा दिशा को लेकर बीजेपी और कांग्रेस समर्थक संतुष्ट नजर आते हैं.

Related Post

असम के बाद अब झारखंड और यूपी में पाक और बांग्लादेशी घुसपैठियों की होगी पहचान

Posted by - August 13, 2018 0
रांची/मेरठ। असम में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर यानी एनआरसी बनने और 40 लाख लोगों के इस रजिस्टर में शामिल न होने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *