2 रुपये के सिक्‍के से रोक लेते थे ट्रेन, फिर करते थे लूटपाट

49 0

ग्रेटर नोएडा: उत्तर प्रदेश की ग्रेटर नोएडा पुलिस और आरपीएफ ने एक एेसे गिरोह का पर्दाफाश किया है जो फिल्मी अंदाज में ट्रेन को रोककर ट्रेनों में लूटपाट करते थे। इस मामले में पुलिस ने गिरोह के दो सदस्‍यों को दबोचा है। फिलहाल पुलिस इस गिरोह के बाकि सदस्यो की तलाश कर रही है।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा के पुलिस उपाधीक्षक प्रथम अमित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक गिरोह सिग्नल प्वाइंट पर सिक्का डालकर बत्ती को लाल कर देता है। सूचना के आधार पर पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज देखा तो फुटेज में कुछ ऐसा नजर आया जिसने पुलिस को हैरानी में डाल दिया। फुटेज से पता चला कि गिरोह पटरी के बीच में 2 रुपये का सिक्का डाल कर हरे सिग्नल को लाल करते थे। लाल सिग्‍नल देखते ही ट्रेन क पहिए थम जाते थे, जिसके बाद बदमाश बोगियों में चढ़कर यात्रियों से लूटपाट करके फरार हो जाते थे।

रेलवे पुलिस और सूरजपुर थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर गिरोह के 2 सदस्य राजन और निदेश को गिरफ्तार किया। इनके दो साथी सुमित और रॉबिन भागने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने मुरादाबाद, अलीगढ़ और गाजियाबाद में 3 दर्जन से ज्यादा ट्रेनों में लूट की वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की हैं।

Read more:http://up.punjabkesari.in/uttar-pradesh/news/in-the-film-genre-the-train-was-stopped-by-a-coin-of-2-rupees-the-robbers-706782

Related Post

उठाने होंगे ये कदम, जिनसे मध्यप्रदेश की जनता को खुशहाल बना सकेगी नई सरकार

Posted by - November 29, 2018 0
विश्वजीत भट्टाचार्य मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग हो चुकी है। 11 दिसंबर को पता चलेगा कि बीजेपी को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *