आईएस की धमकी : कुंभ और त्रिशूर मेले में करेंगे लास वेगास से भी बड़ा हमला

49 0
  •   आईएसआईएस ने मलयालम भाषा में जारी की ऑडियो क्लिप, समर्थकों को हमले के लिए उकसाया 

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भारत में हमले की धमकी दी है। आईएस ने ये धमकी ये ऑडियो क्लिप जारी कर दी है। क्लिप में कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम (केरल में मनाया जाने वाला हिन्दू त्योहार) में हमला करने की बात कही गई है। बता दें कि ये दोनों मेले ऐसे हैं जहां भारी संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं।

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, जो ऑडियो क्लिप सामने आई है वो मलयालम भाषा में है। इस क्लिप में एक आतंकी भारत में मौजूद अपने समर्थकों को भड़का रहा है। क्लिप में आतंकी कह रहा है कि समर्थकों को कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम पर हमला करना चाहिए। उसमें ये भी कहा गया है कि कुंभ में होने वाला आतंकी हमला अमरीका के लास वेगास की तरह होगा। इतना ही नहीं इसमें भारत के खिलाफ युद्ध की बात भी कही गई है।

क्या है ऑडियो क्लिप में 
मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, ऑडियो में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों को कहता है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी आगे बोलता है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो।

बता दें कि लास वेगास में जो हमला हुआ था उसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे। यह हमला एक अकेले शख्स ने किया था जिसके पास से कई सारी बंदूकें बरामद हुई थीं। हमले को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी मार लिया था।

ऑडियो में कुरान का भी जिक्र
पुलिस को शक है कि ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज राशिद अब्दुल्लाह की है, जो इस्लामिक स्टेट के कासरगोड मॉड्यूल का सदस्य है। राशिद अब्दुल्ला भारत के केरल में रहता था और अब वो आईएस में शामिल हो चुका है। ऑडियो क्लिप में कुरान को कोट किया गया है और दावा किया गया है कि यह दौलतुम इस्लाम की इस तरह की 50वीं क्लिप है। ऑडियो क्लिप में साफ सुनाई दे रहा है कि आतंकी भारत में लास वेगास जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने की बात कही गई है।

राशिद अब्दुल्लाह के पिता ने पिछले साल पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह, उसकी बीवी और उसका बच्चा तीनों घर से लापता हैं। पुलिस के पास मौजूद जानकारी के मुताबिक, वह आईएस में शामिल होने के लिए देश छोड़कर अफगानिस्तान चला गया था। यह ऑडियो क्लिप भी वहीं से भेजी गई है। राशिद के खिलाफ जांच चल रही है और इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस भी जारी किया जा चुका है। यह ऑडियो ऐसे वक्त में आई है जब कुछ दिन पहले ही यह भी सामने आया था कि केरल से लगभग 100 लोग आईएस में शामिल होने के लिए जा चुके हैं।

Read more: http://www.livehindustan.com/national/story-islamic-state-warns-of-las-vegas-like-attack-on-kumbh-mela-and-thrissur-pooram-in-new-audio-1645423.html

Related Post

सत्यमेव जयते का दूसरा गाना हुआ रिलीज, रोमांटिक अंदाज में नजर आए जॉन-आएशा

Posted by - July 12, 2018 0
मुंबई .जॉन अब्राहम की अपकमिंग फिल्म सत्यमेव जयते का दूसरा गाना “पानियों सा” रिलीज कर दिया गया है. इसे टी-सीरीज…

हिमाचल में है एक ऐसा मंदिर जहां घर से भागे प्रेमियों को मिलती है शरण

Posted by - June 30, 2018 0
लखनऊ। हिमाचल प्रदेश जितना अपनी प्राकृतिक सुंदरता के कारण जाना जाता है, उतना ही अपनी परम्‍पराओं के कारण भी मशहूर…

पाकिस्ताान गई थी बैसाखी मनाने, वहां मुस्लिम युवक से किया निकाह

Posted by - April 19, 2018 0
होशियारपुर निवासी सिख महिला ने लाहौर में किया निकाह, कबूला इस्‍लाम इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान के ननकाना साहिब में बैसाखी के जश्न…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *