आईएस की धमकी : कुंभ और त्रिशूर मेले में करेंगे लास वेगास से भी बड़ा हमला

61 0
  •   आईएसआईएस ने मलयालम भाषा में जारी की ऑडियो क्लिप, समर्थकों को हमले के लिए उकसाया 

दुनिया के सबसे खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस ने भारत में हमले की धमकी दी है। आईएस ने ये धमकी ये ऑडियो क्लिप जारी कर दी है। क्लिप में कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम (केरल में मनाया जाने वाला हिन्दू त्योहार) में हमला करने की बात कही गई है। बता दें कि ये दोनों मेले ऐसे हैं जहां भारी संख्या में श्रद्धालु जुटते हैं।

मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, जो ऑडियो क्लिप सामने आई है वो मलयालम भाषा में है। इस क्लिप में एक आतंकी भारत में मौजूद अपने समर्थकों को भड़का रहा है। क्लिप में आतंकी कह रहा है कि समर्थकों को कुंभ मेले और त्रिशूर पुरम पर हमला करना चाहिए। उसमें ये भी कहा गया है कि कुंभ में होने वाला आतंकी हमला अमरीका के लास वेगास की तरह होगा। इतना ही नहीं इसमें भारत के खिलाफ युद्ध की बात भी कही गई है।

क्या है ऑडियो क्लिप में 
मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, ऑडियो में आतंकी भारत में मौजूद अपने साथियों को कहता है कि वे चाहें तो लोगों के खाने में जहर मिला सकते हैं, चाहे तो कुंभ और त्रिशूर पुरम के दौरान लोगों पर ट्रक चढ़ा सकते हैं। आतंकी आगे बोलता है कि हमारे एक समर्थक ने लास वेगास में अकेले ही कई लोगों को मारा। आप कम से कम एक ट्रेन को पटरी से उतारने की कोशिश तो करो, या फिर चाकू से हमला करो।

बता दें कि लास वेगास में जो हमला हुआ था उसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे। यह हमला एक अकेले शख्स ने किया था जिसके पास से कई सारी बंदूकें बरामद हुई थीं। हमले को अंजाम देने के बाद उसने खुद को भी मार लिया था।

ऑडियो में कुरान का भी जिक्र
पुलिस को शक है कि ऑडियो में सुनाई दे रही आवाज राशिद अब्दुल्लाह की है, जो इस्लामिक स्टेट के कासरगोड मॉड्यूल का सदस्य है। राशिद अब्दुल्ला भारत के केरल में रहता था और अब वो आईएस में शामिल हो चुका है। ऑडियो क्लिप में कुरान को कोट किया गया है और दावा किया गया है कि यह दौलतुम इस्लाम की इस तरह की 50वीं क्लिप है। ऑडियो क्लिप में साफ सुनाई दे रहा है कि आतंकी भारत में लास वेगास जैसे आतंकी हमले को अंजाम देने की बात कही गई है।

राशिद अब्दुल्लाह के पिता ने पिछले साल पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह, उसकी बीवी और उसका बच्चा तीनों घर से लापता हैं। पुलिस के पास मौजूद जानकारी के मुताबिक, वह आईएस में शामिल होने के लिए देश छोड़कर अफगानिस्तान चला गया था। यह ऑडियो क्लिप भी वहीं से भेजी गई है। राशिद के खिलाफ जांच चल रही है और इंटरपोल द्वारा रेड नोटिस भी जारी किया जा चुका है। यह ऑडियो ऐसे वक्त में आई है जब कुछ दिन पहले ही यह भी सामने आया था कि केरल से लगभग 100 लोग आईएस में शामिल होने के लिए जा चुके हैं।

Read more: http://www.livehindustan.com/national/story-islamic-state-warns-of-las-vegas-like-attack-on-kumbh-mela-and-thrissur-pooram-in-new-audio-1645423.html

Related Post

युवती को अगवा कर दो दिन तक किया गैंगरेप, फिर चलती ट्रेन से फेंका

Posted by - April 25, 2018 0
महराजगंज जिले के पुरंदरपुर क्षेत्र की घटना, क्षेत्र में 10 दिन में बलात्‍कार की चौथी वारदात शिवरतन कुमार गुप्ता ‘राज़’…

बिना कॉलेज की डिग्री Google, Apple समेत इन 15 कंपनियों में करें काम

Posted by - August 22, 2018 0
नई दिल्‍ली। आज अर्थव्यवस्था नौकरी तलाशने वालों के लिए एक दोस्ताना माहौल बनाने में सफल हुई है। अर्थशास्त्रियों का कहना…

केंद्रीय कैबिनेट ने दी SC-ST एक्ट में बदलाव को मंजूरी, संसद में आएगा बिल

Posted by - August 1, 2018 0
सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दलित संगठन थे आक्रोशित, देशभर में हुई थी बड़े पैमाने पर हिंसा नई दिल्ली। केंद्रीय…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *