2018 में छिड़ेगा तीसरा विश्‍वयुद्ध, आएंगी कई प्राकृतिक आपदा !

254 0
  • फ्रांस के विश्वविख्यात भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने साल 2018 को लेकर की हैं कई भविष्यवाणियां

फ्रांस के 16वीं (1503-1566) सदी के जाने माने भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां आज भी दुनिया भर के कई वैज्ञानिकों और लोगों के लिए पहेली बनी हुई हैं. नास्त्रेदमस ने आने वाली 20 शताब्दियों के लिए 400 साल पहले जो भविष्यवाणियां की थीं, उनमें से अधिकतर सच साबित हुई हैं इसलिए पूरी दुनिया के लोगों ने नास्त्रेदमस की किताबों और क्रिस्टल बॉल्स को देखना शुरू कर दिया है. नास्त्रेदमस ने कविताओं के जरिए ये भविष्यवाणियां की थीं. उनकी भविष्यवाणियां इतनी उलझाऊ और अबूझ है कि उसे समझना काफी मुश्किल भरा काम होता है. आइए जानते हैं कि 2018 के लिए नास्त्रेदमस ने क्या भविष्यवाणियां की हैं.

डायना की मौत, एडोल्फ हिटलर के उदय, परमाणु बम, द्वितीय विश्व युद्ध, 9/11 के बारे में नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां बिल्कुल सटीक साबित हुई हैं. 2016 में अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के लिए भी नास्त्रेदमस की भविष्वाणी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है. दुनिया के सबसे ताकतवर देश के 45वें राष्ट्रपति के बारे में नास्त्रेदमस ने जो कुछ भी सांकेतिक रूप में कहा था, वह डॉनल्ड ट्रंप के रूप में बिल्कुल सटीक साबित हुआ है.

कुछ रिसर्चरों के मुताबिक, नास्त्रेदमस ने अपनी मौत के बारे में भी बिल्कुल सटीक भविष्यवाणी कर दी थी. उन्होंने भविष्यवाणी करते हुए कहा था, मैं बेंच और बिस्तर के नजदीक मृत पाया जाऊंगा. उन्होंने अपनी मौत से ठीक एक रात पहले यह भी बता दिया था कि वह अगली रात जिंदा नहीं होंगे. नास्त्रेदमस अगली सुबह अपने बेडरूम में अपनी टेबल पर मृत पाए गए थे. इस तरह उनकी अपनी ही मौत के बारे में की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई थी.

Read more: https://aajtak.intoday.in/gallery/nastredamus-predictions-for-2018-nastredamus-predictions-in-hindi-for-2018-predictions-tpra-1-16138.html

Related Post

एलजी फैसले लेने को स्वतंत्र नहीं, कैबिनेट की सलाह से करें काम : सुप्रीम कोर्ट

Posted by - July 4, 2018 0
सर्वोच्‍च अदालत ने कहा, मिल-जुलकर करें काम, दिल्‍ली को पूर्ण राज्‍य का दर्जा मिलना मुमकिन नहीं नई दिल्‍ली। दिल्ली की…

रिसर्च : वैज्ञानिकों ने बनाए शुक्राणु जैसे तैरने वाले रोबोट, जो हमारे शरीर में पहुंचाएंगे दवाइयां

Posted by - October 10, 2018 0
लंदन। वैज्ञानिकों ने एक ऐसी डिवाइस बनाने में कामयाबी पाई है, जो मरीजों के शरीर के विभिन्‍न हिस्‍सों में दवाइयां…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *