शशिकला के ठिकानों पर छापे में मिली 1430 करोड़ की अघोषित आय

85 0

तमिलनाडु में कभी राजनीति की धुरी रह चुकीं AIADMK नेता वीके शशिकला पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता जा रहा है. शशिकला, उनके रिश्तेदार और सहयोगियों से जुड़े ठिकानों पर आयकर छापे में 1,430 करोड़ रुपये की अघोषित आय का पता लगा है.आयकर विभाग के अधिकारियों ने टैक्स चोरी के शक में बीते गुरुवार को राज्य के विभिन्न शहरों में स्थित 187 ठिकानों पर एक साथ छापे मारे. ये सारे ठिकाने शशिकला, उनके भतीजे टीटीवी दीनाकरण और तमिल चैनल जया टीवी से जुड़े हैं.

समाचार एजेंसी पीटीआई ने चेन्नई में एक वरिष्ठ टैक्स ऑफिसर के हवाले से बताया कि छापे में सात करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी और पांच करोड़ रुपये मूल्य के जेवरात बरामद किए गए हैं.बता दें कि तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता की करीबी शशिकला आय से ज्यादा संपत्ति के मामले में बेंगलुरु की जेल में बंद हैं. वहीं छापे में बराबम इस अघोषित संपत्ति को लेकर पूछताछ के लिए टैक्स अधिकारियों ने शशिकला के भतीजे और जया टीवी के प्रमुख विवेक जयरमन को तलब किया है.

आयकर विभाग से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, जयरमन के 100 बैंक खाते फ्रीज़ किए गए हैं. ये सभी खाते फर्जी कंपनियों के नाम पर चल रहे थे.गौरतलब है कि गुरुवार को आईटी अधिकारियों ने शशिकला से जुड़े 188 परिसरों एवं आवासों और फार्म हाउस की तलाशी ली थी. तलाशी अभियान तमिलनाडु, पुदुच्चेरी, बेंग्लुरु और हैदराबाद के उन स्थानों पर चलाया गया जो शशिकला से जुड़े थे.

Read more: https://aajtak.intoday.in/story/tamilnadu-sasikala-aiadmk-it-raids-jaya-tv-ttv-dinakaran-1-964660.html

Related Post

जम्मू-कश्मीर में 6 महीने में मारे गए 80 आतंकी, 115 की अब भी तलाश

Posted by - November 3, 2017 0
श्रीनगर।  दक्षिण कश्मीर में आतंकरोधी अभियानों में सक्रिय भूमिका निभा रही सेना की विक्टर फोर्स के जीओसी मेजर जनरल बीएस राजू…

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड : समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा

Posted by - August 8, 2018 0
विवादों में घिरीं मंजू वर्मा को आखिरकार छोड़ना पड़ा पद, पति चंद्रेश्वर वर्मा को लेकर उठ रहे सवाल पटना। मुजफ्फरपुर बालिका…

‘खुल्लम खुल्ला प्यार’ करने वाली इस एक्ट्रेस ने सफल रहते ही कर लिया था फिल्मों से तौबा

Posted by - July 9, 2018 0
मुंबई। बॉलीवुड में 70 के दशक की चुलबुली एक्ट्रेस नीतू सिंह का आज (9 जुलाई) बर्थडे है। नीतू सिंह ने अपनी अदाओं से…

गरीबी के आड़े नहीं आए सपने, कूड़ा उठाने वाले के बेटे को मिला AIIMS में एडमिशन

Posted by - July 21, 2018 0
परिंदों को मंजिल मिलेगी यक़ीनन, ये फैले हुए उनके पर बोलते हैं वो लोग रहते हैं अक्सर खामोश, ज़माने में जिनके हुनर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *