सलमान ऐसे देखते थे, जैसे जानते ही न हों : जूही

234 0

बॉलीवुड की ज्‍यादातर फिल्मों में चुलबुले और शरारती किरदार निभाने वाली अभिनेत्री जूही चावला का आज 50वां जन्मदिन है। 13 नवंबर, 1967 को जूही चावला का जन्म हरियाणा के अंबाला में हुआ था। उनके पिता भारतीय राजस्व सेवा में अधिकारी थे। उन्होंने मुंबई के फोर्ट कॉन्वेंट स्कूल से अपनी पढ़ाई की थी और सिडेन्हम कॉलेज से एचआर में स्नातक किया। इसके बाद उन्होंने 1984 में मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया था। वे मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट का भी हिस्सा रहीं जिसमें उन्हें बेस्ट कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड दिया गया था। उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको बताते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें –

सल्तनत थी जूही की डेब्यू फिल्म

जूही ने बॉलीवुड में 1986 में आई फिल्म ‘सल्तनत’  के जरिए डेब्यू किया था, लेकिन उन्हें इस फिल्म से कुछ खास पहचान न मिल सकी। 1988 में आई आमिर खान की फिल्म ‘कयामत से कयामत’  तक ने। इस फिल्म के लिए उन्हें लक्स न्यू फेस ऑफ द ईयर का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था। इस फिल्‍म ने जूही को कामयाबी का रास्ता दिखाया। आमिर खान और जूही ने लगभग एक ही समय अपने कॅरियर की शुरुआत की थी। इसके बाद जूही ने ‘स्वर्ग’, ‘प्रतिबंध’, ‘इश्क’, ‘हम हैं राही प्यार के’ जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में दीं।

 

आमिर से नाराज़गी के चलते ठुकराई थी ‘राजा हिन्दुस्तानी

आमिर को सेट्स पर प्रैंक करने के लिए जाना जाता है। एक बार इश्क फिल्म की शूटिंग के दौरान ‘अखियां तू मिला ले’  गाना शूट होना था। इसी बीच आमिर ने ऐसा प्रैंक किया जिससे जूही आमिर से  काफी नाराज हो गईं। इस घटना के बाद जूही और आमिर ने 4-5 सालों तक बातचीत नहीं की। ‘इश्क’  के बाद जूही चावला को  ‘राजा हिंदुस्तानी’  का ऑफर मिला था लेकिन आमिर के साथ अपनी लड़ाई की वजह से उन्होंने फिल्म को करने से मना कार दिया था। इसकी वजह से यह रोल करिश्मा कपूर को मिल गया।

सलमान के साथ नहीं की कोई फिल्म

जूही चावला ने आमिर और शाहरुख खान के साथ कई फिल्मों में काम किया है, लेकिन उन्होंने कभी सलमान खान के साथ काम नहीं किया। कॉफी विद करण में जूही ने कहा था-  ऐसे बहुत से कार्यक्रम रहे हैं जिनमें हमारी मुलाकात हुई। मैं सलमान को देखती थी और वो मुझे ऐसे देखते थे जैसे जानते ही ना हों कि मैं कौन हूं।

बिजनेस वूमेन भी हैं जूही

1995 में जूही चावला ने बिजनेसमैन जय मेहता के साथ शादी कर ली थी। उनके दो बच्चे -एक बेटी जाह्नवी और बेटा अर्जुन हैं। एक्ट्रेस और मॉडल के साथ–साथ जूही चावला प्रोड्यूसर और बिजनेस वूमेन भी हैं। जूही और उनके पति जय मेहता शाहरुख खान की आईपीएल टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के को-ओनर्स हैं।

माधुरी की वजह से ठुकराई फिल्म ‘दिल तो पागल है’

जूही ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब ‘दिल तो पागल है’ उन्हें ऑफर हुई तो उन्होंने सिर्फ माधुरी की वजह से इस फिल्‍म में काम करने से मना कर दिया था। वह नहीं चाहती थीं कि यश राज से मिलने वाला अटेंशन माधुरी को मिले।

श्रीदेवी की फैन हैं जूही

एक चैट शो के दौरान जूही ने बताया था कि वह एक्‍ट्रेस श्रीदेवी की फैन हैं। उन्‍होंने श्रीदेवी की फिल्‍में ‘चांदनी’, ‘लम्हे’ और ‘चालबाज’ कई बार देखी हैं। शायद कम ही लोगों को पता होगा कि जूही खुद एक ट्रेंड क्लासिकल सिंगर हैं।

जूही ने हिंदी फिल्मों के अलावा पंजाबी, मलयालम, तमिल, कन्नड़, तेलुगु और बंगाली फिल्मों में काम किया है। जूही 1980 और 1990 के दशक में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस रहीं।

Related Post

राखी का सनसनीखेज आरोप, सनी ने बना दिया मुझे पॉर्न स्टार!

Posted by - March 13, 2018 0
मुंबई। फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी ड्रामा क्वीन राखी सावंत अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते खबरों का हिस्सा बन जाती है, लेकिन इस बार राखी…

मेवाड़ के पूर्व राजघराने ने सेंसर बोर्ड पर उठाए सवाल

Posted by - January 1, 2018 0
·        महेंद्र सिंह ने कहा – फिल्म ‘पद्मावती’ को हरी झंडी देने में काफी ज़ल्दबाजी दिखाई सेंसर बोर्ड ने मुंबई। फिल्म निर्माता…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *