प्रद्युम्‍न हत्याकांड : गुरुग्राम पुलिस ने नष्ट किए सबूत

79 0
  • सीबीआई जांच में खुलासा, बस कंडक्टर को दोषी ठहराने को कहानी और सबूत तैयार करने की कोशिश

नई दिल्‍ली। गुरुग्राम के रेयान स्कूल में हुए प्रद्युम्न मर्डर केस की जांच के दौरान गुरुग्राम पुलिस ने कई सबूतों को मिटाने की कोशिश की थी। इसके बाद बिना पुख्ता आधार के बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया था। यह खुलासा सीबीआई सूत्रों के जरिए हुआ है। इस मामले में 11वीं के छात्र की गिरफ्तारी के बाद से ही पुलिस जांच पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि गुरुग्राम पुलिस ने जान-बूझकर कई सबूतों को नजरअंदाज करते हुए मिटाने की कोशिश की थी। इसके बाद बस कंडक्टर को दोषी ठहराने के लिए कहानी और सबूत तैयार करने की कोशिश की। शक के घेरे में आए पुलिसकर्मियों के कॉल रिकॉर्ड की जांच की जा रही है। विभागीय जांच की भी सिफारिश की गई है।

इससे पहले खुलासा हुआ था कि हरियाणा पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक कुमार को जुर्म कबूल करने के लिए मजबूर किया था। यहां तक कि अशोक कुमार से सादे कागज पर दस्तख्त भी ले लिए गए थे। उसने दबाव में आकर मीडिया में कहा था कि उसने प्रद्युम्न की हत्या की है। इस खुलासे के बाद से कई पुलिसकर्मी जांच के घेरे में आ गए हैं। उधर, हरियाणा के डीजीपी ने कहा था कि प्रद्युम्न मर्डर केस में हुई पुलिस जांच में कोई खामी नहीं है। हमने पूरी प्रामाणिक जांच करने के बाद ही केस सीबीआई को सौंपा था।

सीबीआई ने आरोपी छात्र से हत्या करने के लिए इस्तेमाल में लाया गया एक चाकू बरामद किया है। ऐसे में सवाल उठता है कि पुलिस ने बस कंडक्टर से जो चाकू बरामद किया था, वो कहां से आया था। गौरतलब है कि सीबीआई ने हरियाणा पुलिस की थ्योरी को पलटते हुए रेयान स्कूल के ही 11वीं छात्र को हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया है। सीबीआई की थ्योरी गुरुग्राम पुलिस की थ्योरी से पूरी तरह अलग है। इसमें प्रद्युम्न ठाकुर के हत्या का आरोपी 11वीं के एक छात्र को बताया गया है, जिसने स्कूल बंद कराने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम दिया है।

Read More : https://aajtak.intoday.in/crime/story/cbi-probe-reveals-destruction-of-evidence-gurgaon-police-pradyuman-murder-1-964373.html

 

Related Post

हाफिज ने दी यूएन में अर्जी, कहा – आतंकियों की लिस्ट से हटाएं मेरा नाम

Posted by - November 28, 2017 0
इस्‍लामाबाद। मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र में अपील की है कि उसका नाम आतंकियों की लिस्ट से…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *