चित्रकूट उपचुनाव : कांग्रेस के नीलांशु ने भाजपा के शंकरदयाल को हराया

129 0
  • चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव के लिए 9 नवंबर को हुई थी वोटिंग, करीब 65% लोगों ने दिया था वोट

सतना। कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन से रिक्त हुई चित्रकूट विधानसभा सीट के उपचुनाव में कांग्रेस ने सीट बरकरार रखते हुए भाजपा को 14,133 मतों से शिकस्त दे दी। कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी को 66,810 तो भाजपा के शंकरदयाल त्रिपाठी को 52,677 मत मिले। 2,455 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया।

सतना के वेंकट स्कूल में रविवार सुबह भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच चुनाव आयोग के पर्यवेक्षक की मौजूदगी में मतगणना शुरू हुई। मतों की गिनती के 19 चक्र चले, जिसमें सिर्फ सात चक्र में ही भाजपा के शंकरदयाल त्रिपाठी को कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी से ज्यादा मत मिले। बाकी सभी चक्रों में कांग्रेस आगे रही। पहले चक्र में 527 मतों से पिछड़ने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी ने आगे बढ़ना शुरू किया तो 10 चक्र तक लगातार आगे ही रहे। 13वें और 14वें चक्र में भाजपा प्रत्याशी ने मामूली बढ़त ली, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी इतने मतों से आगे चल रहे थे कि इसका कोई फायदा नहीं मिला। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि चुनाव में कुल 1 लाख 28 हजार 658 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

शिवराज ने जनता के फैसले को स्‍वीकारा

चित्रकूट में मिली भाजपा की हार पर मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने ट्वीट कर कहा, ‘चित्रकूट उपचुनाव में जनता के निर्णय को शिरोधार्य करता हूं। जनमत ही लोकतंत्र का असली आधार है। जनता के सहयोग के लिए आभार व्यक्त करता हूं। चित्रकूट के विकास में किसी तरह की कमी नहीं होगी। प्रदेश के कोने-कोने का विकास ही मेरा परम ध्येय है।’

Read More : http://naidunia.jagran.com/madhya-pradesh/bhopal-live-chitrakoot-assembly-by-elections-results-1398150

 

Related Post

प्रदूषण के कारण नहीं निकल रहे बाहर, घर में जो प्रदूषण है उससे कैसे निपटेंगे ?

Posted by - November 12, 2018 0
नई दिल्ली। दिल्ली समेत उत्तर भारत के राज्यों में जबरदस्त प्रदूषण है। ऐसे में डॉक्टर और विशेषज्ञ सलाह दे रहे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *