बंसल क्लासेज दे रहा अकादमिक लर्निंग ट्रिप का मौका

379 0
लखनऊ 11 नवंबर  2017: इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कोटा की बंसल क्लासेज एक बहुचर्चित नाम है जो कि समय समय पर अपने विद्यार्थियो को विशेष सुविधाए प्रदान करता रहता है इसी प्रकार इस बार बंसल क्लासेज ने उत्तर प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में “बंसल ओपन स्कॉलरशिप टेस्ट” का आयोजन कर रही है । बंसल क्लासेज दो महत्वपूर्ण पहल “जीनियस ब्रिगेड और बूस्ट” चला रही है और इन दोनों पहल के माध्यम से बंसल क्लासेज दस लाख छात्रों से जुड़ने जा रहा है इस प्रतियोगिता के माध्यम से विजेताओं को सिंगापुर के “कैनेडी स्पेस सेंटर” में अकादमिक लर्निंग ट्रिप का मौका मिलेगा ।
 
बंसल क्लासेज के निदेशक, श्री समीर बंसल ने कहा, “हम दोनों शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हमारा मानना है कि अवसरों की कमी के कारण कोई प्रतिभा जाया नहीं होनी चाहिए। तदनुसार परिवर्तन और रणनीतियों को स्वीकार करना एक लीडर की गुणवत्ता है, और इसी शिक्षा के माध्यम से बंसल क्लासेज अपने छात्रों को जेईई  की परीक्षा मे सफल होने के लिए उन्हे सक्षम बनाते है। लगन और सकारात्मक सोच के साथ बंसल क्लासेज ने हर साल बेहतरीन परिणाम दिए हैं जो उनको और बेहतर परिणाम देने के लिए प्रेरित करता है ।”
बंसल क्लासेज ने इस पहल को “जीनियस ब्रिगेड” नाम दिया है जो कि कक्षा 8 वीं से 11 वीं कक्षा के छात्रों के लिए है जिन छात्रों ने वार्षिक परीक्षा में 75ः से अधिक अंक प्राप्त किए हैं, उन्हे इस परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा और यह 16 राज्यों के विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाएगा । इस परीक्षा मे प्रत्येक वर्ग के शीर्ष 50 छात्र राष्ट्रीय टेस्ट “मेगा बूस्ट” के लिए उपस्थित होंगे। “मेगा बूस्ट” में सीधे प्रवेश पाने के मौके से चूकने वाले छात्र  26-11-2017 और 17-12-2017 को होने जा रहे मेगा बूस्ट परीक्षा के लिएwww.bansal.ac.in/boost पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं।
प्रत्येक वर्ग मे  “मेगा बूस्ट” के टॉपर को कैनेडी स्पेस सेंटर, सिंगापुर में अकादमिक लर्निंग ट्रिप के लिए भेजा जाएगा, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले छात्र को 31,000 रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा तथा तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले छात्र को 21,000 रुपये का नकद पुरस्कार मिलेगा। 4 से 100 तक रैंक पाने वाले छात्र को बंसल क्लासेज के किसी भी अध्ययन केंद्र पर पाठ्यक्रम में शामिल होने के लिए छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।
बंसल क्लासेज कोटा इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा के क्षेत्र में युवा छात्रों के समर्थन में विश्वास रखता हैं। 1983 में अपनी स्थापना के बाद, इस शैक्षणिक संस्थान ने पूरे भारत में हजारों छात्रों को उच्च शिक्षा प्रदान की है  और उनमें से कई छात्रों ने अन्य विभिन्न प्रवेश परीक्षा में बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं।
श्री वी.के. बंसल को कोटा शहर में अकादमिक उत्कृष्टता की शुरुआत करने का श्रेय दिया जाता है। उनके प्रेरक नेतृत्व के तहत बंसल क्लासेज ने पूरे देश मे एक खास मुकाम हासिल किया है।

Related Post

मोतिहारी में भीषण हादसा, बस पलटने के बाद लगी आग, 27 यात्रियों की मौत

Posted by - May 3, 2018 0
मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी बस, बढ़ सकती है मृतकों की संख्‍या, सीएम नीतीश कुमार ने जताया दुख पटना। मुजफ्फरपुर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *