ऑड-ईवन लागू करने पर NGT ने दिल्‍ली सरकार को लगाई फटकार

34 0
  • एनजीटी ने दिल्‍ली सरकार से कहा कि आपके पास पर्याप्‍त सीएनजी बसें नहीं है.

नई दिल्‍ली: एनजीटी ने दिल्‍ली सरकार के ऑड-ईवन लागू करने के फैसले को लेकर फटकार लगाई है. एनजीटी ने कहा है कि पिछले एक साल में आपने कुछ नहीं किया. उन्‍होंने कहा कि गारंटी दें कि ऑड-ईवन नुकसानदेह नहीं है और संतुष्‍ट कीजिए वरना लागू नहीं होने दीजिए. एनजीटी ने ऑड-ईवन को लागू करने को लेकर शर्त भी लगाई. एनजीटी ने दिल्‍ली सरकार से कहा कि आपके पास पर्याप्‍त सीएनजी बसें नहीं है और हम कल भी इस मामले में सुनवाई करने को तैयार हैं. इससे पहले सनुवाई करते हुए एनजीटी ने सरकार से पूछा था कि किस आधार पर ऑड-ईवन को लाने का फैसला लिया गया है.

इस मामले में एनजीटी ने दिल्‍ली सरकार को दो बजे तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा था और उनसे पिछले दो ऑड-ईवन से जुड़े आंकड़े भी मांगे थे. जिसमें ऑड-ईवन को लागू करने से उस वक्‍त वायु प्रदूषण पर क्‍या असर हुआ था. वहीं दिल्‍ली सरकार ने अगले हफ्ते से लागू होने वाले ऑड-ईवन को सफल बनाने के लिए कोशिशें शुरू कर दी है. ऑड-ईवन के दौरान उबर दिल्‍ली के लोगों पर सर्ज प्राइस या डायनमिक प्राइस नहीं लगाएगी. इतना ही नहीं मेट्रो स्‍टेशन आने और जाने के लिए किराया कम रहेगा. साथ ही उबर पूल के लिए विशेष किराया होगा.

Read more: https://khabar.ndtv.com/news/delhi/ngt-question-to-delhi-govt-decision-on-implement-of-odd-even-scheme-1773745

Related Post

विराट ने पत्नी संग वर्कआउट का डाला वीडियो, अनुष्का बोलीं – क्या बकवास है !

Posted by - June 7, 2018 0
नई दिल्ली।  भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली आईपीएल खत्म होने के बाद चोटिल हो गए थे। इस चोट…

श्रीलंका में हिंसा फैलने के बाद 10 दिनों के लिए लगाई गई इमरजेंसी

Posted by - March 6, 2018 0
भारत के लिए चिंता : टी-20 त्रिकोणीय सीरीज खेलने गई टीम इंडिया इस समय कोलंबो में मौजूद कोलंबो। सांप्रदायिक हिंसा के…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *