मलेशिया सरकार जाकिर को भारत के हवाले करने को तैयार

60 0
  • मलेशिया के डिप्‍टी पीएम बोले – भारत सरकार जाकिर के प्रत्‍यर्पण को आवेदन  करेगी तो वे उसे सौंप देंगे

कुआलालंपुर। मलेशिया की पनाह लेने वाले जाकिर नाईक को भारत लाने का रास्ता साफ हो गया है। मलेशिया की सरकार ने अब खुद पेशकश की है कि यदि भारत सरकार उनसे जाकिर के प्रत्यर्पण की मांग करेगी तो वह उसे सौंप देंगे। मलेशिया सरकार के इस रुख से साफ है कि वहां की सरकार भी अब जाकिर पर सख्त हो चुकी है।

पासपोर्ट नहीं करेंगे रद्द

मलेशिया के उप प्रधानमंत्री अहमद जाहिद हमीदी ने कहा कि अगर भारत सरकार जाकिर के प्रत्‍यर्पण के लिए आवेदन करेगी तो वे उसे सौंप देंगे। उन्होंने बताया कि अभी तक इस संबंध में मलेशिया सरकार के पास कोई आवेदन नहीं आया है। हमीदी ने कहा कि फिलहाल जाकिर का पासपोर्ट रद्द नहीं किया जा सकता, क्योंकि जाकिर ने अभी तक मलेशिया सरकार के किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं किया है।

धार्मिक कट्टरता फैलाने का आरोप

हाल ही में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि वे जाकिर नाईक के प्रत्यर्पण के लिए मलेशिया सरकार से आवेदन करेंगे। विवादित धर्मगुरु जाकिर नाईक पर युवाओं में धार्मिक कट्टरता फैलाने का आरोप है। इस मामले की एऩआईए जांच कर रही है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, नाईक को पांच वर्ष पहले ही वहां स्थायी निवास प्रदान कर दिया गया था।

देशद्रोह का भी है आरोप

देशद्रोह के साथ जाकिर नाईक पर आतंकी बनने के लिए उकसाने के भी आरोप हैं। एनआईए ने 18 नवंबर, 2016 को अपनी मुंबई शाखा में नाईक के खिलाफ यूएपीए कानून और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया  था। जाकिर नाईक जुलाई 2016 में बांग्लादेश के ढाका में हुए आतंकी हमले के बाद एनआईए के रडार पर आया था। हमले के बाद आतंकियों ने कहा था कि जाकिर नाईक के भाषण से प्रेरित होकर उन्होंने यह हमला किया है। इसके बाद नाईक 1 जुलाई, 2016 को भारत से फरार हो गया था।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/zakir-naik-extradition-case-malaysia-ready-for-extradition-ahmad-zahid-hamidi-1-963407.html

Related Post

अब आपके घर आसमान के रास्ते पहुंचेगा सामान, ऑस्ट्रेलिया में शुरुआत

Posted by - November 21, 2018 0
मेलबर्न। ड्रोन द्वारा घर-घर सामान पहुंचाने की चर्चा तो हम गाहे-बगाहे सुनते आ रहे हैं, लेकिन कॉमर्शियल रूप से यह…

एफटीआईआई प्रशासन के खिलाफ छात्रों का मोर्चा, अनुपम के लिए खड़ी हुई मुश्किल

Posted by - October 12, 2017 0
बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर को पुणे स्थित प्रतिष्ठित फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) का नया अध्यक्ष चुना गया…

OMG : 32 साल में दुनिया के समुद्रों में मछलियों से ज्यादा होगा प्लास्टिक !

Posted by - June 5, 2018 0
नई दिल्ली। आजकल हर जगह प्लास्टिक का बोलबाला है। प्लास्टिक के कैरी बैग, प्लास्टिक के कप, प्लास्टिक से बने खिलौने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *