‘पद्मावती’ के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन करेगा राजपूत समाज

90 0
  • राजपूतों की संस्था ने मोदी को पत्र लिखकर फिल्म के प्रदर्शन पर पूरे देश में रोक लगाने की मांग की

जयपुर। फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ के विरोध में अब राजस्थान की भाजपा विधायक और जयपुर राजपरिवार की सदस्य दीया कुमारी भी आगे आ गई हैं। दीया कुमारी ने कहा कि राजस्थान के इतिहास के साथ किसी भी तरह की छेड़छाड़ बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी।

दीया कुमारी ने कहा कि रानी पद्मावती राजपूत समाज ही नहीं बल्कि पूरे राजस्थान के लिए गौरवशाली महिला थीं, जिन्होंने अपने सम्मान को बचाने के लिए 16000 महिलाओं के साथ जौहर किया था। उन्‍होंने कहा कि जयपुर राजपरिवार पद्मावती फिल्म में इतिहास से छेड़छाड़ को बर्दाश्‍त नहीं करेगा और इसके लिए हर स्तर पर विरोध एवं संघर्ष किया जाएगा। फिल्म निर्माता फिल्म में गलत तथ्य पेश कर रहे हैं, जो ठीक नहीं है। उधर, राजस्थान में राजपूतों की प्रतिनिधि संस्था श्री राजपूत सभा भवन के अध्यक्ष गिरिराज सिंह लोटवाड़ा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर फिल्म के प्रदर्शन पर पूरे देश में रोक लगाने की मांग की है ।

लोटवाड़ा ने कहा कि यदि केन्द्र सरकार इस फिल्म पर पूरे देश में प्रदर्शन पर रोक नहीं लगाती है तो फिर राजपूत समाज 12 नवम्बर के बाद आंदोलन करेगा। उन्होंने कहा कि इस  फिल्म में संजय लीला भंसाली ने राजस्थान और राजपूत-क्षत्रिय समाज की प्रतिष्ठा को आघात पहुंचाया है। राजपूत समाज की एक अन्य संस्था राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने एक बयान में कहा कि यदि देश के किसी भी सिनेमाघर में फिल्म दिखाई गई तो निर्माता, डिस्ट्रीब्यूटर्स और सिनेमाघर के मालिक को गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। करण सेना ने 12 नवम्बर को फिल्म के विरोध में गुजरात में प्रदर्शन की घोषणा की है ।

लखनऊ में फूंका भंसाली और दीपिका पादुकोण का पुतला

लखनऊ। राजधानी के विकासनगर इलाके में बुधवार को क्षत्रिय समाज के लोगों ने पद्मावती फिल्म का विरोध करते हुए फिल्म निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का पुतला फूंका। विरोध प्रदर्शन में शामिल क्षत्रिय समाज के नेता मनोज सिंह चौहान ने कहा, ‘पैसा कमाने की होड़ में हमारी संस्कृति, हमारी आस्था हमारे इतिहास और हमारे सम्मान से खिलवाड़ करने की फिल्म वालों की करतूत को हम क्षत्रिय कतई सफल नहीं होने देंगे। फिल्म ‘पद्मावती’ किसी भी हालत में सिनेमाघरों में चलने नहीं दी जाएगी।’

Read More : http://www.jagran.com/rajasthan/jaipur-rajput-society-will-perform-against-padmavati-across-the-country-16994850.html

Related Post

वॉक करने के फायदे तो आप जानते होंगे, लेकिन क्या आप बैकवर्ड वॉक के बारे में जानते हैं?

Posted by - November 21, 2018 0
वर्जीनिया। वॉक करना सबसे सिंपल एक्सरसाइज होती है लेकिन इसके बहुत सारे फायदे होते हैं। मोटापे से लेकर हार्ट डिजीज…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *