‘आप’ ने रघुराम राजन को दिया राज्यसभा सीट का प्रस्ताव

38 0

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने रिजर्व बैंक के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन को पार्टी उम्मीदवार के तौर पर राज्यसभा की सदस्यता की पेशकश की है। पहचान उजागर नहीं करने की शर्त पर आप नेता ने बताया कि राजन की तरफ से फिलहाल इस पेशकश पर कोई जवाब नहीं मिला है।

आप के एक वरिष्ठ नेता ने राज्यसभा में दिल्ली की अगले साल जनवरी में खाली हो रही तीन सीटों पर पार्टी के किसी नेता को उम्मीदवार नहीं बनाए जाने की जानकारी देते हुए बताया कि इस बाबत राजन से संपर्क किया गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि आप नेतृत्व ने संसद के उच्च सदन के लिए पार्टी अपने किसी नेता को उम्मीदवार नहीं बनाएगी। इसके लिए राजन के अलावा दो अन्य उम्मीदवारों के लिए पार्टी को किसी कानूनविद और प्रतिष्ठित समाजसेवी की तलाश है।

दिल्ली से राज्यसभा की तीन सीटों पर कांग्रेस के जनार्दन द्विवेदी, डॉ. कर्ण सिंह और परवेज हाशमी सांसद हैं। इनका कार्यकाल अगले साल जनवरी में खत्म हो रहा है। इन तीनों सीटों पर दिल्ली की 70 सदस्यीय विधानसभा में 66 विधायकों वाली आप के तीनों उम्मीदवारों की जीत तय है। राज्यसभा की सदस्यता के लिए आप के किसी नेता को मैदान में नहीं उतारने के फैसले से संसद के उच्च सदन में पहुंचने का पार्टी नेता कुमार विश्वास का दावा भी निष्प्रभावी हो गया है। इससे पार्टी के अंदर राज्यसभा की सदस्यता को लेकर मचा घमासान भी खत्म करने में पार्टी नेतृत्व को मदद मिलेगी।

Read More : http://abpnews.abplive.in/india-news/aap-approaches-raghuram-rajan-for-rajya-sabha-seat-720067

Related Post

अटलजी के निधन पर पूरे देश में शोक की लहर, 7 दिन के राजकीय शोक की घोषणा

Posted by - August 16, 2018 0
नई दिल्‍ली। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स में गुरुवार शाम पांच बजकर पांच मिनट पर निधन…

नाबालिग से रेप करने वालों को फांसी, जम्मू-कश्मीर सरकार बनाएगी कानून

Posted by - April 13, 2018 0
बोलीं सीएम महबूबा – ऐसी नृशंस घटनाओं में शामिल लोगों को सख्त सजा दिलाकर पेश करेंगे मिसाल श्रीनगर। जम्‍मू-कश्‍मीर के कठुआ…

बाबा रामदेव ने खोला राज, बोले- 500 साधुओं की टीम होगी उनकी उत्‍तराधिकारी

Posted by - October 1, 2017 0
योगगुरु बोले – कुरान में लिखा है कि इलाज के लिए इस्‍तेमाल किया जा सकता है गोमूत्र नई दिल्ली। योग गुरु…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *