24 घंटे में सऊदी अरब के प्रिंस मनसौर व प्रिंस अजीज की मौत

113 0
  • भ्रष्‍टाचार के आरोप में सऊदी के एक दर्जन प्रिंस, कई पूर्व प्रिंस और अधिकारियों की हुई है गिरफ्तारी

रियाद। सऊदी अरब के लिए पिछले 24 घंटे मातम भरे रहे हैं। पूर्व क्राउन प्रिंस मुकरीन अल सऊद के बेटे मनसौर बिन मुकरीन की हेलीकॉप्‍टर हादसे में मौत के कुछ घंटे बाद ही किंग फहद के सबसे छोटे बेटे प्रिंस अब्दुल अजीज (44) की भी मौत हो गई है। एक ही दिन में दो सऊदी प्रिंस की मौत की सूचना से ट्विटर पर भावनाओं का ज्वार उमड़ पड़ा। सऊदी रॉयल कोर्ट ने इसकी पुष्टि की है।

प्रिंस मनसौर बिन मुकरीन की हेलीकॉप्‍टर क्रैश में मौत

प्रिंस मनसौर

यमन की सीमा के पास रविवार दोपहर हेलिकॉप्टर क्रैश में सऊदी प्रिंस मनसौर बिन मुकरीन की मौत हो गई। प्रिंस मनसौर बिन मुकरीन सऊद घराने से ताल्लुक रखते थे और पूर्व क्राउन प्रिंस मुकरीन अल सऊद के बेटे थे। प्रिंस मनसौर को दो पवित्र मस्जिदों के रखरखाव के लिए सलाहकार नियुक्त किया गया था। मनसौर सऊदी अरब के दक्षिणी प्रांत असीर के गवर्नर भी थे। सऊदी अरब के सरकारी टीवी चैनल एखबारिया के मुताबिक, मुकरीन अपने कई सरकारी अधिकारियों के साथ ट्रैवल कर रहे थे, जब हेलीकॉप्‍टर क्रैश दौरान उनकी मौत हो गई।

गन फाइट में गई प्रिंस अजीज की जान

प्रिंस अजीज

प्रिंस अजीज की मौत की अफवाह तब शुरू हुई, जब ट्विटर पर कुछ प्रमाणिक अकाउंट के जरिए इस बारे में लिखा गया। कुछ खबरों के मुताबिक गिरफ्तारी का विरोध करने के दौरान हुई गन फाइट में अजीज मारे गए। 44 वर्षीय प्रिंस अजीज किंग फहद के सबसे छोटे बेटे थे। खबरों के मुताबिक, रविवार को उन्हें गिरफ्तार किया गया था। समाचार वेबसाइट TheDuran ने गन फाइट का जिक्र नहीं किया है, लेकिन लिखा है कि उनकी मौत गिरफ्तारी का विरोध करने के दौरान हुई।

गौरतलब है कि सऊदी सरकार की ओर से गठित न्यू एंटी करप्शन कमिटी की ओर से चलाए गए अभियान में शनिवार की रात सऊदी अरब के करीब एक दर्जन प्रिंस, कई पूर्व प्रिंस और मौजूदा अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार किए गए लोगों में अलवलीद बिन तलाल भी शामिल हैं। तलाल धरती पर मौजूद सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं, जिसने दुनिया भर के लक्जरी ब्रैंड्स में निवेश कर रखा है।

Read More : https://aajtak.intoday.in/story/saudi-arab-prince-abdul-aziz-mansaur-bin-mukrin-1-962930.html

 

Related Post

माल्या ने शेल कंपनियों के जरिए की 500 करोड़ की मनी लांड्रिंग : ईडी

Posted by - October 5, 2017 0
भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की गिरफ्तारी से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने यूके की अदालत में एफिडेविट दायर कर दावा किया था कि 7…

स्‍टडी में खुलासा : ब्‍लैक कॉफी पीते हैं तो हो जाएं सावधान, हो सकते हैं मनोरोग के शिकार

Posted by - October 22, 2018 0
वियना। कॉफी ज्‍यादातर लोगों को पसंद होती है। आमतौर पर लोग चाय की तुलना में कॉफी पीना अधिक पसंद करते…

SC/ST एक्ट पर कोर्ट की तल्ख टिप्पणी – ‘…इसका मतलब हम सभ्य समाज में नहीं रहते’

Posted by - May 16, 2018 0
सुप्रीम कोर्ट ने कहा – ‘अनुच्‍छेद-21 में जीवन के मौलिक अधिकार के खिलाफ संसद भी नहीं बना सकती कानून’ केन्द्र…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *