आईएस का संदिग्ध आतंकी अबु जाहिद यूपी एटीएस के कब्‍जे में

22 0
  • आजमगढ़ निवासी अबु जाहिद को यूपी एटीएस ने मुंबई एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

 लखनऊ। यूपी एटीएस को एक बड़ी सफलता मिली जब मुंबई से भागने की फिराक में लगे आईएसआईएस के संदिग्ध आतंकी अबु जाहिद सलाउद्दीन शेख को उसने अपनी गिरफ्त में ले लिया। आजमगढ़ निवासी अबु जाहिद सलाउद्दीन शेख को यूपी एटीएस ने महाराष्ट्र पुलिस के साथ संयुक्त अभियान में मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, अबु जाहिद शनिवारर को ही सऊदी अरब से भारत आया था। आईबी ने इस संदिग्ध आतंकी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी अबू जाहिद दुबई से आईएसआईएस के नेटवर्क संचालित करता था। बताया जा रहा है कि आतंकी अबू जाहिद बिजनौर व पश्चिमी उत्तर प्रदेश से पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों के सीधे संपर्क में था। वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए ही भारत आया था। अप्रैल में यूपी एटीएस ने अन्य एजेंसियों और राज्य पुलिस की मदद से चार आतंकियों को गिरफ्तार किया था। यह गिरोह इंटरनेट पर एक ऐप के जरिये बातचीत करता था और आतंकी घटना की तैयारी कर रहा था। यूपी एटीएस के मुताबिक इनकी गिरफ्तारी के बाद आगे की जांच में अबू जाहिद का नाम सामने आया।

अबु जाहिद पुत्र अलाउद्दीन निवासी पश्चिम मोहल्ला छाउ, थाना, गंभीरपुर, आजमगढ़ का रहने वाला है। वह सऊदी अरब में रह रहा था और भारत स्थित सदस्यों को प्रेरित करने और राह दिखाने का काम कर रहा था। गिरफ्तार अभियुक्तों के मोबाइल से इसके पुख्ता प्रमाण भी मिले थे। इसके बाद उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था। जैद का ग्रुप यूपी तथा बिहार में और लोगों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश में जुटा हुआ था। एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) आनंद कुमार ने बताया कि आतंकी को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर लखनऊ लाया जाएगा।

Read More : http://www.jagran.com/uttar-pradesh/lucknow-city-up-ats-arrested-isis-suspect-terrorist-from-mumbai-16976610.html

 

Related Post

2018 में छिड़ेगा तीसरा विश्‍वयुद्ध, आएंगी कई प्राकृतिक आपदा !

Posted by - November 14, 2017 0
फ्रांस के विश्वविख्यात भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस ने साल 2018 को लेकर की हैं कई भविष्यवाणियां फ्रांस के 16वीं (1503-1566) सदी के जाने माने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *