हिंदू आतंकवाद के बयान पर फंसे कमल हासन, केस दर्ज

17 0
  • वाराणसी में दर्ज हुआ मुकदमा, एसीजेएम की कोर्ट 4 नवंबर को करेगी सुनवाई

चेन्नई। हिंदू आतंकवाद पर बयान देने के मामले में अभिनेता कमल हासन के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500, 511, 298, 295 (ए) और 505 (सी) के तहत मामला दर्ज किया गया है। वाराणसी की एक अदालत अभिनेता कमल हासन के खिलाफ हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से आहत करने वाली टिप्पणी के खिलाफ एक शिकायत पर 4 नवंबर को सुनवाई करेगी। अर्जी दाखिल करने वाले वकील कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने शुक्रवार को बताया कि एसीजेएम की अदालत ने शिकायत पर सुनवाई करने का निर्णय लिया है। कमलेश ने याचिका में कमल हासन के ऊपर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है।

याचिकाकर्ता कमलेश चंद्र त्रिपाठी ने तमाम मीडिया रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए एसीजेएम से मुकदमा चलाने की गुहार लगाई है। उनका कहना है कि कमल हासन के बयान से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंची है। राजनीति में आने का संकेत दे चुके हासन ने बीते गुरुवार (2 नवंबर) को हिंदू चरमपंथ की आलोचना करते हुए दावा किया था कि दक्षिणपंथी समूहों ने हिंसा का दामन इसलिए थामा क्योंकि उनकी पुरानी ‘रणनीति’ ने काम करना बंद कर दिया है। हासन ने तमिल पत्रिका ‘आनंद विकटन’ के हालिया अंक में अपने स्तंभ में आरोप लगाया कि दक्षिणपंथी संगठनों ने अपने रुख में बदलाव किया है, हालांकि उन्होंने इसमें किसी का नाम नहीं लिया है।

उन्होंने कहा था, ‘पूर्व में हिंदू दक्षिणपंथी, दूसरे धर्म के लोगों के खिलाफ हिंसा में शामिल हुए बगैर, उनको अपनी दलीलों और जवाबी दलीलों से हिंसा के लिए मजबूर करते थे।’ हासन ने लिखा कि हालांकि ‘यह पुरानी साजिश’ विफल होनी शुरू हो गई, तब यह समूह हिंसा में शामिल हो गए। फिल्म अभिनेता ने लिखा, ‘चरमपंथ किसी भी तरीके से उनके लिए सफलता या विकास (का मानक) नहीं हो सकता जो खुद को हिंदू कहते हैं।’

Read More : http://zeenews.india.com/hindi/india/case-file-against-kamal-haasan-over-hindu-terror-remarks/349264

 

Related Post

इंसानियत शर्मसार : महिला गिड़गिड़ा रही थी – ‘कपड़े मत उतारो’, पर किसी ने नहीं सुनी

Posted by - July 7, 2018 0
उदयपुर के पास एक गांव में प्रेमी युगल को निर्वस्त्र कर रस्सी से बांध पूरे गांव में घुमाया उदयपुर। शहर से…

बीजेपी सांसद का आरोप – शिकायत लेकर गया तो सीएम योगी ने डांटकर भगाया

Posted by - April 5, 2018 0
रॉबर्ट्सगंज से बीजेपी के दलित सांसद छोटेलाल खरवार ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर की शिकायत सांसद छोटेलाल ने सीएम…

हनीप्रीत ने कबूला – मेरे इशारे पर ही पंचकूला में हिंसा, सवा करोड़ रुपए भी बांटे

Posted by - October 11, 2017 0
चंडीगढ़: रिमांड के दौरान राम रहीम की करीबी हनीप्रीत ने कबूल किया कि पंचकूला में हिंसा उसके इशारे पर हुई। एसआईटी…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *