कोरियाई आकाश में फिर गरजे अमेरिकी बमवर्षक, उत्‍तर कोरिया बौखलाया

24 0

सियोल,  राष्ट्रपति ट्रंप का एशिया दौरा शुरू होने से पहले परमाणु बम हमले में सक्षम दो अमेरिकी अत्याधुनिक बी 1-बी बमवर्षकों ने कोरियाई प्रायद्वीप के ऊपर से उड़ान भरी। इस वायुसेना अभ्यास में अमेरिकी बमवर्षक के साथ जापान और दक्षिणी कोरिया के लड़ाकू विमान भी साथ थे। डोनाल्ड ट्रंप अपने एशिया दौरे के तहत सबसे पहले जापान जाएंगे, जो उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिकी गंठजोड़ वाला देश है।

उत्तर कोरिया ने इस वायुसैनिक अभ्यास को उस पर अचानक परमाणु हमले की तैयारी करार दिया है। उत्तर कोरिया की सरकारी न्यूज एजेंसी केसीएनए के अनुसार, अमेरिका एक गैंगस्टर पूंजीपति के अंदाज में कोरियाई प्रायद्वीप के हालात के निरंतर बिगाड़ रहा है। वह यहां पर परमाणु युद्ध भड़काना चाहता है।

ट्रंप रविवार को सबसे पहले जापान पहुंचेंगे, वहां से वह दक्षिण कोरिया आएंगे। इसके बाद उनका चीन, वियतनाम और फिलीपींस जाने का कार्यक्रम है। उत्तर कोरिया द्वारा बैलेस्टिक मिसाइल के लगातार परीक्षण और तीन सितंबर को छठे परमाणु परीक्षण के बाद कोरियाई प्रायद्वीप के हालात खासे तनावपूर्ण बने हुए हैं।

ट्रंप के दौरे का बड़ा उद्देश्य उत्तर कोरिया पर दबाव बढ़ाना भी है। व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के सुरक्षा सलाहकार एच आर मैकमास्टर ने कहा है कि उत्तर कोरिया के मामले में ट्रंप का मानना है कि उत्तर कोरिया पर विचार का समय पूरा हो चुका है। उत्तर कोरिया मसले पर दुनिया अब अतिरिक्त समय से गुजर रही है।

Related Post

रेप के आरोपी बाबा वीरेंद्र देव के दिल्‍ली आश्रम में पुलिस का छापा

Posted by - December 20, 2017 0
बाबा की अनुयायी युवती और बुजुर्ग चौकीदार हिरासत में, कई चीजें जब्त नई दिल्ली। दिल्ली के विजय विहार में चल रहे…

मोदी सरकार बनने के बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतें रिकॉर्ड स्तर पर

Posted by - April 23, 2018 0
नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद से पेट्रोल-डीजल की कीमतें अपने रिकॉर्ड स्‍तर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *