निर्भया का भाई बना पायलट, मां ने राहुल गांधी को बोला शुक्रिया

153 0

नई दिल्ली। साल 2012 में दिल्ली में हैवानियत की सभी हदें पार करते हुए निर्भया गैंगरेप को शायद ही कोई भूला होगा, इस वारदात ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है, मगर अब इस परिवार से जुड़ी एक अच्छी खबर सामने आई है। जल्द ही निर्भया का भाई सुनील ( परिवर्तित नाम) आसमान की उड़ान भरेगा।

मगर सुनील ( परिवर्तित नाम) के यहां तक पहुंचने में सबसे बड़ा हाथ कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का है, परिवार के इस सपने को पूरा करने में जिस तरह से राहुल गांधी ने मदद की, निर्भया की मां ने उसके लिए राहुल को धन्यवाद दिया है।निर्भया की मां आशा देवी ने अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए लंबी लड़ाई लड़ी। इस घिनौनी हरकत के बाद पूरा देश सड़कों पर आ गया था। इस गैंगरेप ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा था।

इस मामले में सभी आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया और फिर इनपर गैंगरेप और हत्या का मामला चलाया गया।इसमें से एक की मौत तो पुलिस कस्टडी में ही हो गई। वहीं चार बालिग आरोपियों पर केस चला और इन्हें गैंगरेप और हत्या का दोषी पाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई है। वहीं एक नाबालिग, जिसने लड़की के साथ सबसे ज्यादा हैवानियत की थी, उसे तीन साल के लिए सुधार गृह में भेज दिया गया।

‘राहुल गांधी परिवार के साथ पूरे वक्त खड़े रहे’

इस हादसे के बाद पूरा परिवार टूट गया था। खासतौर पर अपनी बहन निर्भया को खोने के बाद सुनील( परिवर्तित नाम) दुखी था। मगर इसके बाद भी परिवार ने हिम्मत नहीं छो़ड़ी और सुनील (परिवर्तित नाम) ने प्रोफेशनल फ्लाइंग का कोर्स पूरा किया। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी परिवार के साथ खड़े रहे।

Read more: http://naidunia.jagran.com/national-thanks-to-rahul-gandhi-my-son-is-a-pilot-now-says-nirbhaya-mother-1381316

Related Post

बेटे को जन्म देने वाली माताओं को इस गंभीर दिक्कत का होना पड़ता है शिकार !

Posted by - November 10, 2018 0
लंदन। हर महिला मां बनना चाहती है और ज्यादातर घरों में बेटे का जन्म बेटियों के मुकाबले खुशियों को दोगुना…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *