सीएम योगी मॉरीशस रवाना, प्रवासी भारतीयों के निवेश पर होगी नजर

101 0

लखनऊ : अप्रवासी भारतीयों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए आकर्षित करने के मकसद से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मॉरीशस रवाना हो गए. सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह भी दौरे पर हैं. इस दौरे के दौरान वह राज्य में निवेश की तमाम संभावनाओं को पेश करेंगे.

सूचना विभाग के प्रमुख सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी अपनी तीन दिवसीय मॉरीशस यात्रा के लिए सुबह मुंबई से पोर्ट लुई रवाना होंगे. अपने इस दौरे के दौरान वह प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के इस कार्यक्रम का मकसद प्रवासी भारतीयों को उत्तर प्रदेश में निवेश के लिये आकर्षित करना और उनके सामने सरकार की योजनाओं को प्रस्तुत करना है.

योगी के साथ मॉरीशस जा रहे अवस्थी ने बताया कि अपनी यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री अप्रवासी भारतीयों से मुलाकात करेंगे. इस दौरान वह राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की संभावनाओं को विस्तार से सामने रखेंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. प्रदेश का मूलभूत ढांचा बेहतर है और पुरानी व्यवस्था में परिवर्तन लाए जाने की वजह से स्थितियां निवेश के बिल्कुल अनुकूल बन गई हैं.उल्लेखनीय है कि भारत मॉरीशस का सबसे बड़ा व्यापारिक साझीदार है और वर्ष 2007 से वह मॉरीशस को सामान तथा सेवाओं का निर्यात कर रहा है.

Read more: http://zeenews.india.com/hindi/india/cm-yogi-leaves-for-mauritius-tour-eyes-on-nris-investment/348883

Related Post

पनामा केस में पाक के वित्त मंत्री डार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट

Posted by - October 30, 2017 0
इस्‍लामाबाद। पनामा पेपर्स मामले से जुड़े भ्रष्‍टाचार के एक मामले में कोर्ट के समक्ष पेश नहीं होने पर पाकिस्‍तान के वित्त…

कम हो सकती हैं सोने की कीमतें, तीन महीनों में मांग में 12 फीसदी की गिरावट

Posted by - May 4, 2018 0
वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल (WGC) की ताजा रिपोर्ट में हुआ खुलासा, वैश्विक स्‍तर पर भी डिमांड घटी मुंबई। अगर आप सोना खरीदने…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *