भाई के प्रेम संबंध की सजा बहन को मिली, गांव में निर्वस्त्र कर घुमाया

109 0
  •  उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के एक गांव का मामला, पुलिस ने 7 लोगों को किया गिरफ्तार

इस्लामाबाद। एक युवक के प्यार करने की सजा उसकी बहन को भुगतनी पड़ी है। स्थानीय लोगों ने बहन को निर्वस्त्र कर इलाके में घुमाया। पाकिस्तान में हुई इस घटना में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने अपने परिवार के सम्मान के नाम पर दूसरे की बहन की इज्जत को तार-तार कर दिया।पुलिस अधिकारी मोहम्मद बाशरत खान ने मंगलवार को कहा कि संदिग्ध परिवार के की महिला के साथ पीड़िता के भाई का प्रेम संबंध था। उन्होंने कहा कि आरोपी ने पीड़िता को गांव में निर्वस्त्र घुमाने से पहले उसे कपड़े उतारने पर मजबूर किया।

मामला उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के गांव का है। पुलिस ने कहा कि मामले के दो मुख्य संदिग्ध अभी भी फरार हैं। मुस्लिम बहुसंख्यक पाकिस्तान में पारिवारिक सम्मान एक संवेदनशील मुद्दा है। यहां प्रेम और विवाह पर रूढ़िवादी नियमों का उल्लंघन करने पर हर साल करीब 1,000 महिलाओं की हत्या उनके ही रिश्तेदार कर देते हैं।

यह हाल तब हैं जबकि पाकिस्तान में झूठी शान के नाम पर हत्याओं पर रोक लगाने के लिए लागू किए गए कानून को एक साल हो गया है। पिछले साल जुलाई में पाकिस्तानी मॉडल कंदील बलोच हत्या उसके भाई ने कर दी थी। इसके बाद से ही इस कानून में मौजूद खामियों को दुरस्त करने की मांग को बल मिला था।मामले के तीन माह बाद उस बहु-प्रतीक्षित विधेयक को पारित कर दिया गया, जिसकी महिला अधिकार संगठनों ने सराहना की। हालांकि एक साल बाद वकीलों और कार्यकर्ताओं का कहना है कि देश में झूठी शान के नाम पर हत्या का सिलसिला बहुत भयावह प्रतीत हो रहा है।

Read more: http://naidunia.jagran.com/world-pakistani-man-has-affair-sister-paraded-naked-as-punishment-1379560

Related Post

उइगुर मुस्लिमों के बाद अब ईसाइयों पर चीन सरकार की नजरें टेढ़ीं, हेनान प्रांत में कार्रवाई

Posted by - September 11, 2018 0
बीजिंग। पाकिस्तान से लगे जिनजियांग प्रांत के उइगुर मुसलमानों पर तमाम प्रतिबंध लगाने के बाद चीन की सरकार की नजर…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *