श्री श्री ने शिया वक्फ बोर्ड चीफ वसीम रिजवी से की मुलाकात

52 0

राम मंदिर मसले को सुलझाने के लिए आध्यात्मिक गुरू श्री श्री रविशंकर की ओर से मध्यस्थता की पहल की गई है. इसी कड़ी में आज उन्होंने उत्तर प्रदेश शिया वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी से मुलाकात की. दोनों की मुलाकात करीब आधे घंटे चली. गौरतलब है कि शिया वक्फ बोर्ड ने ही हाल में राम मूर्ति के लिए 10 चांदी के तीर देने का ऐलान किया था.

श्री श्री रविशंकर से मुलाकात के बाद शिया वक्फ बोर्ड के प्रमुख वसीम रिजवी ने कहा कि जो लोग देश में शांति चाहते हैं वह इस कदम की तारीफ कर रहे हैं, जो देश में हिंसा चाहते हैं वह इसके खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि वहां पर अब कोई मस्जिद नहीं है, वहां सिर्फ मंदिर है. वहां पर कई मस्जिद हैं जहां पर नमाज पढ़ी जा सकती है.

उन्होंने कहा कि राम के नाम पर देश में लड़ाई नहीं होनी चाहिए. कुछ मौलवियों को छोड़कर सभी लोग कोई सॉल्यूशन चाहते हैं. हम लोग शिया वक्फ की तरफ से बोल रहे हैं, शिया वक्फ ही यह तय करता है कि मस्जिद कहां बनेगी. हमने अयोध्या में सभी पक्षों से बात की है.रिजवी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही इस मुद्दे का हल बातचीत से निकाल लेंगे. 2018 तक मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हो सकता है. उम्मीद है कि श्री श्री जी के साथ आने से मुद्दे का हल निकलेगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या, फैजाबाद में जितनी मस्जिदें हैं वह वहां के मुसलमानों के लिए काफी हैं.

Read more:http://aajtak.intoday.in/story/sri-sri-ravishankar-shia-waqf-board-waseem-rizvi-ram-mandir-mediation-1-961413.html

Related Post

दुनिया में सबसे ज्यादा लोग इस धर्म के रहते हैं, जानिए बाकी धर्मों का हाल

Posted by - November 26, 2018 0
नई दिल्ली। दुनिया में दस में से आठ लोग किसी ना किसी धार्मिक समुदाय का हिस्सा हैं। एडहेरेंट्स.कॉम वेबसाइट और…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *