ग्वालियर के सरकारी हॉस्पिटल में इंजेक्शन से 50 महिलाओं की तबियत बिगड़ी

119 0
ग्वालियर. यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज के कमलाराजा हॉस्पिटल (केआरएच) में एंटीबायोटिक इंजेक्शन लगाने के बाद 50 महिलाओं की तबियत खराब हो गई। उन्हें ठंड के साथ बुखार आ गया। परिजन के हंगामा करने के बाद इनमें से 5 को आईसीयू में भर्ती किया गया। दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना रविवार देर रात की है। उधर हॉस्पिटल मैनेजमेंट का कहना है कि इस घटना के बाद उन्होंने स्टॉफ को दूसरे मरीजों को एम्पीसिलिन इंजेक्शन देने से मना किया है। अब इसका सैम्पल जांच के लिए भेजा जाएगा।

 मरीज कंपकंपाते रहे, मांगने पर भी नहीं दिए कंबल

 मरीजों के परिजन का आरोप है कि इंजेक्शन लगाने के बाद जब प्रसूताओं ने ठंड लगने की शिकायत तो उन्होंने हॉस्पिटल से कंबल मांगे, लेकिन उन्हें नहीं दिए गए। इसके बाद उन्हें अपने या अपने रिश्तेदारों के घर से मांगकर कंबल लाने पड़े हैं। इसकी शिकायत अस्पताल के सुप्रिटेंडेंट इंचार्ज और सीएम हेल्पलाइन पर की गई है।

 परिजन ने किया हंगामा, पुलिस बुलानी पड़ी

महिलाओं की तबियत बिगड़ने के बाद उनके परिजन ने हॉस्पिटल में हंगामा कर दिया। सीनियर डॉक्टर्स ने उन्हें समझाया, लेकिन वे नहीं माने। हॉस्पिटल की असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट डॉ. रीता मिश्रा ने उनके हाथ भी जोड़े, लेकिन वे हंगामा करते रहे। इसके बाद पुलिस को बुलाना पड़ा।

एम्पीसिलीन का सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा

जेएएच ग्रुप के असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट इंचार्ज डॉ. संजय चंदेल ने कहा, “एम्पीसिलीन इंजेक्शन लगने के बाद प्रसूताओं को ठंड लगने की शिकायत आई थी। इनमें से 5 को आईसीयू में ले जाया गया, जिसमें से दो गंभीर हैं। लगाए गए इंजेक्शन के सैंपल जांच के लिए भेजेंगे।”वहीं, कमलाराजा हॉस्पिटल की असिस्टेंट सुप्रिटेंडेंट डॉ. रीता मिश्रा ने कहा, “एम्पीसिलीन इंजेक्शन रिएक्शन किया है या डिस्टिल वॉटर यह कहना मुश्किल है। एक दिन पहले भी यही इंजेक्शन महिलाओं को लगाए गए थे। एहतियात के तौर पर एम्पीसिलीन इंजेक्शन मरीजों को लगाने से मना कर दिया गया है।

Related Post

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को बड़ा झटका, अजित जोगी की पार्टी संग मिलकर चुनाव लड़ेगी BSP

Posted by - September 20, 2018 0
मायावती ने कहा – जनता कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजीत जोगी ही होंगे गठबंधन के मुख्‍यमंत्री का चेहरा रायपुर। छत्तीसगढ़ में…

व्‍हाइट हाउस में मेलानिया व ट्रंप ने की भूतों के साथ पार्टी

Posted by - October 31, 2017 0
वाशिंगटन: व्हाइट हाउस में पहले हैलोवीन के दौरान डोनाल्ड ट्रंप अपनी ट्रेड मार्क लाल टाई में नजर आए. हैलोवीन की पूर्व…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *